1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp update new features coming soon with stable update all you need to know rjv

WhatsApp Update: ऐप में जुड़ेंगे ये शानदार फीचर्स, बेहतर होगा यूजर एक्सपीरिएंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new features update
whatsapp new features update
whatsapp

WhatsApp Update, New Features: फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरिएंस बेहतर बनाने के लिए समय समय पर नये फीचर्स लॉन्च करता रहता है. इसी के तहत व्हाट्सऐप में चार नये फीचर्स जुड़ने वाले हैं जिनकी टेस्टिंग कंपनी ने अपने ऐप के बीटा वर्जन और डेस्कटॉप वर्जन पर शुरू कर दी है. आइए जानें इन फीचर्स के बारे में-

ग्रुप कॉल्स के लिए अलग रिंगटोन

व्हाट्सऐप यूजर्स को जल्द ही ग्रुप कॉल्स के लिए अलग रिंगटोन सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. इससे आपको बिना फोन देखे आसानी से पता चलेगा कि ग्रुप कॉल आ रहा है. जो लोग ऑफिस में काम करते हैं और व्हाट्सऐप के जरिये टीम से जुड़े रहते हैं, उन्हें इस फीचर से काफी फायदा होगा.

व्हाट्सऐप डूडल्स की सुविधा

व्हाट्सऐप में जल्द डूडल्स की नयी सुविधा जुड़ने वाली है, जिसे फिलहाल डेस्कटॉप वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर को ऐप में भी शामिल किया जाएगा. इसके साथ आप चैट में बैकग्राउंड डूडल्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

कॉलिंग UI का नया डिजाइन

यूजर्स के कॉलिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में नया इंटरफेस देखने को मिलेगा. इसमें कॉल बटन को नीचे मूव कर दिया गया होगा. माना जा रहा है कि इससे यूजर्स को कॉल करते समय काफी सुविधा रहेगी.

एनिमेटेड स्टिकर्स

व्हाट्सऐप में यूजर्स को जल्द ही एनिमेटेड स्टिकर्स देखने को मिलेंगे. यह फीचर पहले ढेरों मेसेजिंग ऐप्स में मिलता आया है और इसी बात पर ध्यान देते हुए इसे अब व्हाट्सऐप में भी शामिल किया जाएगा. फिलहाल ऐप के बीटा वर्जन में इन स्टिकर्स की टेस्टिंग चल रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें