1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp tests self destructing messages whatsapp to roll out self destructing messages feature soon whatsapp expiring messages

Whatsapp पर आ रहा नया फीचर, अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp testing self destructing messages
WhatsApp testing self destructing messages
whatsapp

WhatsApp New Feature, WhatsApp, WhatsApp Self Destructing Messages: व्हाट्सऐप इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नये फीचर लाता है. अब कंपनी सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर (self destructing messages) को इस ऐप में शामिल करनेवाली है.

WABetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि व्हाट्सऐप में सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर को Expiring messages नाम से शामिल किया जाएगा. इसे सबसे पहले व्हाट्सऐप के 2.20.197.4 वर्जन की सेटिंग्स में देखा गया है, यानी जल्द ही यह फीचर रोल आउट हो सकता है. इस फीचर के जरिये यूजर्स सात दिनों के बाद अपनी चैट को ऑटो डिलीट कर पाएंगे.

व्हाट्सऐप का यह फीचर इंडिविजुअल चैट्स के साथ-साथ ग्रुप चैट्स के लिए भी उपलब्ध होगा. व्हाट्सऐप का मकसद पुरानी चैट्स को ऑटो-डिलीट कर ऐप को हल्का बनाने का है, ताकि यह ज्यादा मैमोरी यूज ना करे. नये वर्जन में चैट डिलीट करने के लिए आपको 1 से 7 दिनों की टाइम लिमिट की ऑप्शन मिलेगी, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार सेट कर सकेंगे.

व्हाट्सऐप यूजर इस फीचर के जरिये भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए एक समय चुन सकते हैं और तय समय के बाद यह मैसेज खुद डिलीट हो जाएगा. बीटा वर्जन पर इस फीचर को डिसअपीयरिंग मैसेज के नाम से भी देखा गया है.

इसके साथ ही बताते चलें कि व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए मल्टी डिवाइस फीचर लॉन्च करने वाला है. इस फीचर से यूजर एक अकाउंट को चार और डिवाइस पर कनेक्ट कर सकते हैं. हालांकि डाटा सिंक करने के लिए Wi-Fi का इस्तेमाल करना होगा. अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें