1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp privacy latest update postpones privacy update plan whatsapp band hoga kya amh

WhatsApp Privacy Latest Updates : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने रोका प्राइवेसी अपडेट का प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp privacy policy update
whatsapp privacy policy update
whatsapp

यदि आप मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप यूज (WhatsApp privacy) करते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां...आप अगर इस एप की नई प्राइवेट पॉलिसी को लेकर चिंतित थे तो आगे की खबर आपके लिए राहत भरी है. दरअसल फेसबुक के स्वामित्व वाले मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp updates) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वो अपनी प्राइवेसी अपडेट करने का प्लान फिलहाल के लिए स्थगित कर रहा है.

कंपनी का कहना है कि ऐसा उसने यूजर्स की सहूलियत के लिए किया है ताकि उन्हें पॉलिसी के बारे में जानने और उसकी समीक्षा करने में मदद मिल सके. व्हाट्सएप की ओर से जानकारी दी गई है कि लोगों के बीच फैली गलत जानकारी से चिंता बढ़ गई है. यही वजह है कि प्राइवेसी अपडेट को टालने का फैसला लिया गया है.

अब कोई टेंशन नहीं : कंपनी की ओर से कहा गया है कि हम तारीख को पीछे खिसकाने का काम कर रहे हैं. 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा. कंपनी व्हाट्सएप की प्राइवेसी और सुरक्षा आदि को लेकर फैली गलत जानकारी के बारे में लोगों को बताएगी. हम लोगों को भ्रम की स्थिति से बाहर निकालेंगे.

जानें पूरा मामला : व्हाट्सएप ने पिछले दिनों अपने यूजर्स को सेवा की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू किया था. व्हाट्सएप ने जानकारी दी थी कि वह कैसे यूजर्स के डेटा का प्रसंस्करण करती है और डेटा को फेसबुक के साथ किस तरह से साझा करने का काम करती है. आगे अपडेट में यह भी कहा गया कि व्हाट्सएप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिये यूजर्स को 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों और नीति से सहमत होना जरूरी है.

और हो गई बहस की शुरूआत : इस खबर ने इंटरनेट पर व्हाट्सएप के फेसबुक के साथ यूजर्स की जानकारियां साझा करने को लेकर बहस की शुरुआत कर दी थी जिससे लोग चिंतित थे. कंपनी ने अखबार में विज्ञापन देकर भ्रामक खबर से दूर रहने की अपील यूजर्स से की थी

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें