1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp plans to launch syncing of chat history across platforms very soon whatsapp new feature whatsapp syncing chat history rjv

WhatsApp में आ रहा नया फीचर, फोन बदलने पर भी चैट हिस्ट्री नहीं होगी डिलीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp chats history new feature
whatsapp chats history new feature
file photo

WhatsApp Chat History, WhatsApp New Feature: WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर अपनी ऐप में नये-नये फीचर लाती रहती है.

व्हाट्सऐप ने हाल ही में फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए सर्च फीचर जारी किया है और अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके आने के बाद डिवाइस बदलने पर भी आपकी व्हाट्सऐप चैट की हिस्ट्री डिलीट नहीं होगी.

बता दें कि व्हाट्सऐप एक सिंकिंग फीचर पर काम कर रहा है. इसका मतलब यह है कि इस फीचर के आने के बाद जब आप डिवाइस बदलेंगे, तो भी आपके पहले फोन वाली चैट हिस्ट्री नये फोन में दिखेगी. फिलहाल फोन बदलने पर हिस्ट्री गायब हो जाती है.

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि WhatsApp जल्द ही चैट सिंकिंग फीचर जारी करेगी. यह फीचर मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के साथ ही रिलीज किया जाएगा. इसके अलावा व्हाट्सऐप जल्द ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर भी जारी करने वाली है जिसके बाद आप एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट के साथ चार डिवाइसेस का इस्तेमाल कर सकेंगे.

और भी फीचर्स हैं लाइन में

इसके अलावा, व्हाट्सऐप एक और फीचर मार्क ऐज रीड (Mark as Read) की भी टेस्टिंग कर रहा है. इसकी मदद से आप नोटिफिकेशन पैनल से ही किसी भी मैसेज को रेड मार्क कर सकते हैं. इसके लिए भी ऐप को खोलने की जरूरत नहीं होगी. साथ ही व्हाट्सऐप में स्टिकर का भी फीचर आनेवाला है. इस फीचर के आने के बाद आपको कई तरह से 3डी स्टिकर मिलेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें