1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp paid subscription plan for multi device feature on whatsapp business accounts get latest update rjv

WhatsApp ला रहा पेड सर्विस, बड़े काम का होगा यह फीचर

Meta के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप मैसेंजर प्लैटफॉर्म अब मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को एडवांस्ड बनाने जा रहा है, जिससे यूजर्स चार से ज्यादा डिवाइस में सिंगल अकाउंट ऑपरेट कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp update
whatsapp update
fb

WhatsApp New Feature: पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने उपयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नये फीचर्स लाता रहता है. व्हाट्सऐप ने हाल ही में मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को रोलआउट किया है. मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला यह मैसेंजर प्लैटफॉर्म अब इस फीचर को एडवांस्ड बनाने जा रहा है, जिससे यूजर्स चार से ज्यादा डिवाइस में सिंगल अकाउंट ऑपरेट कर सकेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप एक पेड फीचर टेस्ट कर रहा है, जो यूजर्स को सिंगल अकाउंट को चार से ज्यादा डिवाइस पर यूज करने की सुविधा देगा. फिलहाल यूजर्स टैबलेट, कम्प्यूटर/लैपटॉप और स्मार्टफोन पर सिंगल अकाउंट एक साथ यूज कर सकते हैं. हालांकि, आप दो स्मार्टफोन पर एक ही अकाउंट फिलहाल यूज नहीं कर सकते हैं. यानी एक समय पर आप अपने अकाउंट को एक ही स्मार्टफोन में यूज कर सकते हैं.

WhatsApp का ये है प्लान

WAbetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लान पर काम कर रहा है, जो खासकर व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए होगा. ऐप डिवाइसेस को लिंक करने के लिए एक नया इंटरफेस क्रिएट कर रहा है. रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सऐप रिवैम्प्ड इंटरफेस में मल्टी डिवाइस सपोर्ट के लिए बिलकुल अलग डिस्क्रिप्शन यूज कर रहा है. इस डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, यूजर्स मल्टिपल डिवाइसेस पर अकाउंट यूज कर सकते हैं, जिसकी मदद से अलग-अलग लोग बिजनेस अकाउंट के जरिये कस्टमर्स से एक समय में बात कर सकें.

Wabetainfo की मानें, तो सब्सक्रिप्शन प्लान्स व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट के लिए होंगे और सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को बिजनेस के लिए कई एडिशनल फीचर मिलेंगे. फिलहाल यूजर्स चार डिवाइस पर एक साथ सिंगल अकाउंट को ऑपरेट कर सकते हैं, लेकिन सब्सक्रिप्शन प्लान आने के बाद यूजर्स 10 डिवाइसेस तक पर एक ही अकाउंट को यूज कर पाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें