1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new video and voice calling features only gives benefits to desktop users rjn

Whatsapp New Features: डेस्कटॉप यूजर्स के लिए खुशखबरी, मिलेगा Video और Voice Calling फीचर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Whatsapp New Features
Whatsapp New Features
Prabhat Khabar

Whatsapp New Features: पिछले कई महीनों से WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवादों में है. अब कपंनी ने व्हाट्सएप में एक नया फीचर जोड़ा है, जो डेस्कटॉप यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने डेस्कटॉप यूर्जस (Desktop Users) के लिए डियो और वॉइस कॉल फीचर (Calling Feature) को जारी कर दिया है.

अब डेस्कटॉप के जरिए भी आप व्हाट्सएप पर कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे. फिलहाल यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है और सिर्फ चुनिंदा बीटा यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. आने वाले समय में यह सुविधा सभी यूर्जस को दी जा सकती है. इस फीचर से वीडियो कॉलिंग एप जूम और गूगल मीट को टक्कर मिलने की संभावना जताई जा रही है.

व्हाट्सएप बीटा इन्फो ने ट्विटर पर इससे संबंधित एक फोटो शेयर किया है. जिसमें इस लेटेस्ट फीचर की जानकारी दी गई है. इस फोटो में वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के विकल्प दाईं तरफ दिख रहे हैं. यह फीचर लोगों के लिए बड़े काम का साबिक हो सकता है.

अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस फीचर को कब तक यूर्जस के लिए लॉन्च करेगी. वहीं, डेस्कटॉप यूर्जस के लिए यह खुशखबरी है, क्योंकि इसकी उम्मीद वे लंबे समय से कर रहे थे. व्हाट्सएप का यह फीचर जूम और गूगल मीट को कड़ी टक्कर दे सकता है. जैसा कि व्हाट्सएप सबसे ज्यादा यूज करने वाला एप है और इस फीचर के ऐड होने से डेस्कटॉप यूजर्स अपनी वर्चुअल मीटिंग भी आसानी से कर पाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें