1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new privacy policy update ready to answer any government question on privacy policy says whatsapp chief will cathcart rjv

WhatsApp ने प्राइवेसी पॉलिसी पर कहा, सरकार के किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Will Cathcart on WhatsApp Privacy Policy Update
Will Cathcart on WhatsApp Privacy Policy Update
fb

WhatsApp Privacy Policy Update, Will Cathcart: अपने हालिया निजता नीति बदलावों को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आई व्हाट्सऐप ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर सरकार के किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार है.

इसके साथ ही फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग मंच ने कहा है कि सिग्नल जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ उसे यूजर्स का भरोसा जीतने के लिए 'प्रतिस्पर्धा' करनी होगी. व्हाट्सऐप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा कि कंपनी भारत के यूजर्स की निजता और सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. साथ ही वह लगातार यूजर्स को स्पष्ट करेगी कि उनके संदेश 'एंड-टू-एंड' कूट रूप में होंगे.

व्हाट्सऐप के प्रतिद्वंद्वी मंचों मसलन सिग्नल और टेलीग्राम के डाउनलोड में हालिया घटनाक्रमों के बीच काफी इजाफा हुआ है. व्हाट्सऐप ने अपनी निजता नीति में बदलाव किया है. इसके तहत कुछ डेटा फेसबुक के साथ साझा किया जाएगा.

कैथकार्ट ने कहा, हमें पता है कि जब निजता की बात होगी हमें प्रयोगकर्ताओं के विश्वास के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी और यह दुनिया के लिए काफी अच्छा होगा. लोगों के पास अपनी बातचीत के लिए विकल्प होना चाहिए और उन्हें यह विश्वास होना चाहिए कि उनके 'चैट' कोई और नहीं देख सकेगा.

यह पूछे जाने पर कि क्या यूजर्स व्हाट्सऐप के प्रतिद्वंद्वी मंचों मसलन सिग्नल और टेलीग्राम की ओर रुख कर रहे हैं, कैथकार्ट ने इसका ना में जवाब दिया. उन्होंने कहा, हमें लोगों का आभार जताते हैं कि वे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं और उसपर भरोसा जता रहे हैं. हमारा मानना है कि निजता को लेकर प्रतिस्पर्धा अच्छी है. इससे ऐप को अधिक निजी और सुरक्षित बनाने में मदद मिलेगी.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें