1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature whatsapp working on android to ios and number to number chat transfer feature get details here rjv

WhatsApp New Feature: एक नंबर से दूसरे पर चैट ट्रांसफर करना और Android से iOS का माइग्रेशन होगा आसान, यहां जानें पूरी डीटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp chat transfer feature coming up
whatsapp chat transfer feature coming up
whatsapp

WhatsApp का एक नया फीचर (New Feature) आपके चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर आसानी से ट्रांसफर (Chat Transfer) करने में मदद करेगा. अब व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर प्रॉसेस को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है. खबर है कि यह इंस्टैंट मैसेंजर (instant mesenger) ऐप कई डिवाइस के बीच चैट ट्रांसफर (multi device chat transfer) को आसान बनाने के लिए काम कर रहा है. हम आपको यहां बताते हैं कि यह काम कैसे करता है?

आपको बता दें कि दुनियाभर में करोड़ों लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और हर दिन अरबों मैसेज अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और ऑफिशियल काम के लिए भेजते हैं. अब व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर टूल पर काम कर रहा है. और अगर सबकुछ ठीक रहा, तो जल्द ही आप अपना चैट एक नंबर से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर कर सकेंगे. यहां तक कि आप अपने iOS फोन से Android फोन पर भी चैट ट्रांसफर कर पाएंगे.

WABetaInfo के अनुसार, आप इस प्रॉसेस को तभी स्टार्ट कर सकेंगे जब आप एक नये एंड्रॉयड फोन को अपने व्हाट्सऐप अकाउंट से लिंक करेंगे. आप अपने चैट हिस्ट्री और मीडिया फाइल्स दोनों को माइग्रेट कर सकेंगे. यही नहीं, आप अपनी चैट हिस्ट्री दूसरे नंबर पर भी शेयर कर सकेंगे. यह सबसे ज्यादा तब काम आएगा जब आप अपना डिवाइस और फोन नंबर बदल रहे हों. आपका फोन नंबर बदलने का प्रॉसेस चैट हिस्ट्री माइग्रेट होने से पहले शुरू हो जाएगा.

WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सऐप इस फीचर पर काम कर रहा है. इसके जरिये iOS का व्हाट्सऐप डेटा एंड्रॉयड फोन में जा सकता है. साथ ही, कंपनी चैट को अलग फोन नंबर पर भी ट्रांसफर करने के फीचर पर काम कर रही है. बताते चलें कि दें कि ये सभी फीचर व्हाट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जल्द ही उपलब्ध होंगे. हालांकि इसकी लॉन्चिंग की तारीख काे लेकर कंपनी की ओर से अभी कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें