1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp is coming soon with its new feature now group admins will get more control sbh

WhatsApp जल्द लेकर आ रहा अपना नया फीचर, अब ग्रुप एडमिन्स को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल

WhatsApp अपने नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से WhatsApp ग्रुप एडमिन्स के पास ग्रुप को लेकर ज्यादा कंट्रोल होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new feature
whatsapp new feature
social media

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप का इस्तेमाल हम सभी करते हैं. यह हमारे लिए काफी काम का एप्लीकेशन साबित हुआ है. इसकी मदद से हम चुटकियों में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़ सकते हैं. WhatsApp आये दिन अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स लेकर आता रहता है और इससे यूजर का एक्सपीरियंस भी बेहतर होता जाता है. आपको बता दें WhatsApp फिलहाल अपने नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन्स WhatsApp ग्रुप्स को ज्यादा बेहतर तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं. हाल ही में WhatsApp ने अपने अपडेट में किसी भी ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ने की अनुमति दी थी. अब, कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो ग्रुप एडमिन को इस बात पर ज्यादा कंट्रोल देगा कि उनके ग्रुप में कौन शामिल होगा और किसे शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी.

क्या कहती है रिपोर्ट्स

सामने आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ग्रुप मेंबरशिप अप्रूवल फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर को इनेबल करने से ग्रुप एडमिन को इस पर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा कि कौन उनके व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो सकता है और कौन नहीं हो सकता है. इस फीचर को कभी भी ऑन या ऑफ किया जा सकेगा. इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जब ग्रुप एडमिन्स इस सुविधा को इनेबल करते हैं, तो सभी लोग जो ग्रुप इनविटेशन लिंक का उपयोग करके ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें संदेशों को साझा करने और उनका जवाब देने और चल रही बातचीत को देखने के लिए एडमिन्स द्वारा मैन्युअल रूप से अनुमोदित करने की आवश्यकता होती है. ग्रुप इंफो सेक्शन में एक नया सेक्शन होगा जिसमें ग्रुप एडमिन उन लोगों से आने वाले सभी रिक्वेस्ट को मैनेज करने में सक्षम होंगे जो ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं. इस फीचर को एडमिन्स को हर ग्रुप में बारी-बारी जाकर इनेबल करना होगा.

कैसे फायदेमंद होगा यह फीचर

फिलहाल, WhatApp पर आप किसी भी व्यक्ति को या तो लिंक भेज कर ऐड कर सकते हैं या फिर ग्रुप एडमिन नए मेंबर्स को ऐप में ढूंढ कर ग्रुप में जोड़ सकते हैं. इसका मतलब है कि नए मेंबर्स को ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की आवश्यकता है क्योंकि नए ग्रुप की खोज करने की कोई आवश्यकता नहीं है. जैसा कि टेलीग्राम मैसेंजर में देखने को मिलता है. यह नया फीचर WhatsApp को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से ज्यादा एक सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में बदल देता है. याद करने के लिए समुदायों के पास उनके दायरे में कई समूह होंगे और इसलिए कंपनी के लिए अपने मंच पर समूहों को और अधिक खोज योग्य बनाना जरुरी है. यदि ऐसा है तो एडमिन को कंट्रोल देना जरुरी होगा जो उन्हें यह नियंत्रित करने में सक्षम करेगा कि कौन ग्रुप में शामिल होता है और कौन नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें