1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. what is photo lab photo lab app becomes new trend on social media how to make photo look like painting news

VIRAL: फोटो को पेंटिंग जैसा बना देता है यह ऐप, जानें यूज करने का तरीका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
photo lab app trending on social media
photo lab app trending on social media
photolab

What is Photo Lab, Photo Lab App Viral, Social Media : सोशल मीडिया पर इन दिनों नया ट्रेंड वायरल हो रहा है. कई लोग आजकल पेटिंग और कार्टून जैसी दिखने वाली अपनी फोटोज शेयर कर रहे हैं. ये फोटोज फोटो लैब Photo Lab ऐप से तैयार की गई हैं और यह ऐप भारत में तेजी से वायरल हुआ है.

फोटो लैब क्या है?

एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स पर यह ऐप काफी समय से मौजूद है और अब ट्रेंड में आ गया है. इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप में 850 से ज्यादा अलग-अलग फिल्टर्स और इफेक्ट्स दिये गए हैं. गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. 21 लाख से ज्यादा रिव्यू के साथ इस ऐप को 4.4 स्टार की रेटिंग मिली है. साथ ही, इसे वेब पर भी एक्सेस किया जा सकता है.

फोटो लैब ऐप कैसे काम करता है?

एक बार ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको ढेर सारे फिल्टर्स और स्टाइलिश फोटोज की एक feed नजर आती है, जिनमें से किसी को भी सेलेक्ट किया जा सकता है. इस फीड को तीन पार्ट्स- ट्रेंडिंग, रीसेंट और टॉप में बांटा गया है. अब पॉपुलर हो रहे फिल्टर इसके ट्रेंडिंग सेक्शन में दिख जाएंगे. किसी फिल्टर पर टैप करने के बाद ऐप को कुछ परमिशंस देनी पड़ती हैं और आप अपनी कोई फोटो सिलेक्ट कर सकते हैं, जिस पर फिल्टर लगाना हो.

प्रीमियम वर्जन में फायदे ज्यादा

यहां आप ढेर सारे फिल्टर्स यूज कर फोटोज बना सकते हैं. यह ऐप आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से फोटो को स्टाइलिश और पेंटिंग जैसा बना देता है. इसके अलावा, AI कार्टून जैसा पोर्ट्रेट भी यूजर्स ऐप से बना सकते हैं. हालांकि फ्री ऐप होने की वजह से हर फोटो पर Photo Lab वॉटरमार्क बना दिखता है. अगर आप यह वॉटरमार्क हटाना चाहें तो ऐप का प्रीमियम वर्जन ट्राई कर सकते हैं. यह तीन दिन का फ्री ट्रायल भी ऑफर करता है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें