1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. wetransfer ban in india file transfer app banned

WeTransfer को भारत में क्यों किया गया बैन?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
wetransfer file transfer site ban
wetransfer file transfer site ban
fb

DoT Blocked File Sharing Website Wetransfer: भारत सरकार के दूरसंचार विभाग (DoT) ने फाइल शेयरिंग वेबसाइट वीट्रांसफर (WeTransfer) पर प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार ने देश के सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को आदेश देकर वीट्रांसफर को ब्लॉक करने को कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक दूरसंचार विभाग (DoT) ने 18 मई को वीट्रांसफर पर बैन लगाने का आदेश दिया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार ने इस वेबसाइट को प्रतिबंधि​त करने का फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा और जनहित को ध्यान में रखते हुए लिया है. वहीं, खबर है कि वीट्रांसफर की तरफ से मामले की जांच की जा रही है. कंपनी जल्द इस मामले में कोई बयान जारी करेगी.

बता दें कि पिछले कुछ समय से यूजर्स इस वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे. इसे लेकर ट्विटर पर भी कई यूजर्स ने शिकायत की. इसी पर सफाई देते हुए कंपनी ने ट्वीट करके यूजर्स को जानकारी दी.

इसमें कहा गया, हमें रिपोर्ट मिली है कि भारत में वीट्रांसफर को आधिकारिक रूप से ब्लॉक किया जा रहा है. हमारी टीम इस मुद्दे की जांच कर रही है, हमें जल्द ही और जानकारी मिलने की उम्मीद है. इस बीच, हमारी साइट तक पहुंचने के लिए वीपीएन सेवा का इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छा समाधान है.

बताते चलें कि वीट्रांसफर बड़ी से बड़ी फाइल शेयर करने के लिए सबसे पॉपुलर वेबसाइट्स में एक है. इसे नीदरलैंड की एक कंपनी ऑपरेट करती है और पूरी दुनिया में इसके करीब पांच करोड़ यूजर्स हैं. इस प्लैटफॉर्म के जरिये हर महीने करोड़ों फाइल्स ट्रांसफर की जाती हैं.

2009 में लॉन्च हुई कंपनी वीट्रांसफर, आम लोगों को एक बार में 2जीबी डाटा मुफ्त में शेयर करने की सुविधा देता है. पैसा देकर इसकी सेवाएं लेने वाले यूजर्स एक बार में 20 जीबी डाटा दुनिया भर में ट्रांसफर कर सकते हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें