1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. volvo cars india price hike news in hindi rjv

Price Hike: 3 लाख रुपये तक महंगी हो गई Volvo की कार

मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर समेत कई कंपनियों ने हाल में अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
volvo car price hike
volvo car price hike
volvo

Volvo Car Price Hike : लक्जरी वाहन कंपनी वॉल्वो कार्स इंडिया ने तत्काल प्रभाव से अपने सभी वाहनों के दाम तीन लाख रुपये तक बढ़ा दिए हैं. स्वीडन की कंपनी ने एक बयान में कहा कि कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के प्रभाव से निपटने के लिए वाहनों की कीमतों में एक से तीन लाख रुपये की वृद्धि की गई है.

कंपनी के अनुसार, इसी के साथ एक्ससी40 मॉडल की शोरूम कीमत तीन प्रतिशत बढ़कर 44.5 लाख रुपये, एक्ससी60 की कीमत चार प्रतिशत बढ़कर 65.9 लाख रुपये, एस90 दो प्रतिशत बढ़कर 65.9 लाख रुपये और एक्ससी 90 की कीमत तीन प्रतिशत बढ़कर 93.9 लाख रुपये हो गई है.

कंपनी ने हालांकि 12 अप्रैल, 2022 तक वोल्वो डीलरशिप पर बुक कारों को उसी कीमत पर बेचने का फैसला किया है, जिसपर ग्राहकों ने बुकिंग की है. कंपनी ने इससे पहले इस साल की शुरुआत में अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी.

लेकिन वैश्विक आपूर्ति शृंखला में निरंतर बाधाओं, माल ढुलाई लागत और अस्थिर विदेशी मुद्रा की स्थिति के कारण कच्चे माल की लागत में वृद्धि के कारण उसने एक बार फिर अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का निर्णय किया है. गौरतलब है कि मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर समेत कई कंपनियों ने हाल में अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें