1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vivo working on color changing smartphone rear panel changes colors automatically know what is the technique rjv

VIDEO: गिरगिट की तरह रंग बदलता है यह स्मार्टफोन, जानें क्या है तकनीक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vivo Colour Changing Phone
Vivo Colour Changing Phone
twitter

Vivo Colour Changing Phone, New Smartphone: अब तक आपने सिर्फ गिरगिट को ही रंग बदलते देखा या सुना होगा, लेकिन बाजार में जल्द ही एक ऐसा स्मार्टफोन आनेवाला है, जिसमें रंग बदलने की खूबी होगी. Vivo अब एक ऐसा स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी, जिसके बैक पैनल का रंग अपने आप बदलता रहेगा. इस अनोखे फोन का Vivo ने टीजर भी जारी किया है. आपको बता दें कि इस फोन के बैक पैनल पर इलेक्ट्रोक्रोमिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है.

यह बिल्कुल नयी तकनीक है और अभी तक ऐसा कोई स्मार्टफोन बाजार में नहीं आया है. ऐसे में Vivo का अपकमिंग स्मार्टफोन अपनी खास तकनीक के कारण चर्चा में बना हुआ है. इस कलर-शिफ्टिंग तकनीक का इस्तेमाल कॉल, मैसेज, ऐप नोटिफिकेशन के लिए किया जा सकता है. वीवो ने कहा कि वर्तमान में बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस पर इस तकनीक के प्रभावों को देखने के लिए टेस्टिंग की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले Vivo की पेरेंट कंपनी BBK इलेक्ट्रॉनिक्स ने OnePlus के ऐसे ही एक स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट दिखाया था. इस कॉन्सेप्ट में भी इसी तरह के ग्लास का उपयोग किया गया है. फोन का रंग बदलने के लिए साइड बटन को दबाने की जरूरत होगी. फोन का रंग पर्ल व्हाइट से डीप ब्लू कलर तक बदलेगा.

वनप्लस का कॉन्सेप्ट सीईएस 2020 में दिखाया गया था और वीवो ने भी उसी फोन से प्रेरित होकर अपने फोन का टीजर जारी किया है. वनप्लस ने इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास का इस्तेमाल कैमरा सेटअप के साथ किया था.

वीवो द्वारा टीजर में फोन के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आयेगा और डुअल एलईडी फ्लैश लाइट इसमें दी गई होगी. वीवो ने इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें