1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vivo v19 smartphone launched in india with dual selfie camera learn price and features

Vivo लाया 6 कैमरों वाला स्मार्टफोन, ये खूबियां भी हैं खास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
vivo v19 India launch
vivo v19 India launch
vivo

Vivo V19 Smartphone Launched in India: चीन की टॉप स्मार्टफोन कंपनी वीवो Vivo ने अपनी V सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo V19 भारत में लॉन्च कर दिया है. यह डिवाइस खास फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए बनाया है. इसमें कुल 6 कैमरों का सेटअप दिया है. कोरोना वायरस की वजह से नये Vivo V19 की लॉन्चिंग को कई बार टालना पड़ा था. अब जब यह फोन लॉन्च हो गया है, आइये जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में.

Vivo V19 स्मार्टफोन में डुअल पंचहोल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट 8GB रैम के 128GB मेमोरी दी गई है. दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज दिया गया है.

Vivo V19 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल सेल्फी कैमरा के साथ आता है. यह एक ड्यूल सिम फोन है, जो ड्यूल स्टैंडबाई मोड के साथ आता है.

फोन में 2400x1080 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ 6.44 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. 8 जीबी रैम के साथ 128जीबी और 256जीबी के स्टोरेज ऑप्शन में आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया गया है.

इस फोन में फोटोग्राफी के लिए क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है.

सेल्फी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा मिलेगा. यहां 32 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है. फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर बेस्ड फनटच ओएस 10 पर काम करता है.

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. वीवो वी19 में आपको एक्सेलरोमीटर, ऐंबिएंट लाइट सेंसर, जाइरोस्कोप और ई-कंपास जैसे सेंसर भी मिल जाते हैं. सिक्यॉरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. Vivo V19 में कनेक्टिविटी के लिए USB Type C पोर्ट दिया गया है. इसके अलावा यहां 3.5mm जैक, ब्लूटूथ 5.0, डुअल बैंड वाईफाई और जीपीएस सपोर्ट दिया गया है.

कीमत की बात करें तो शुरुआती कीमत 27,990 रुपये है, दूसरे वेरिएंट की 31,990 रुपये है. यह स्मार्टफोन पियानो ब्लैक और मिस्टिक सिल्वर कलर ऑप्शन्स में मिलेगा. 15 मई से इस स्मार्टफोन को Amazon India की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. Vivo V19 की कीमत के बारे में बात करें, तो भारत में 15 मई से इस स्मार्टफोन की सेल कंपनी की आधिकारिक साइट, अमेजन, फ्लिपकार्ट और ऑफ लाइन स्टोर्स पर शुरू होगी.

Vivo V19 स्मार्टफोन पर की खरीद पर कंपनी की तरफ से ग्राहकों को कुछ ऑफर्स भी दिये जा रहे हैं. HDFC के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से इस फोन को खरीदने पर 10 फीसदी कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा इस स्मार्टफोन पर नो-कॉस्ट EMI का भी ऑफर दिया जा रहा है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन पर वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा भी मिल रही है. वहीं, Jio और Airtel की तरफ से भी इस पर कई अच्छे ऑफर्स पेश किये गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें