1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vaan electric moto launch urbansport e bike know price and range rjv

Urbansport : आ गई नयी ई-बाइक, आधी यूनिट बिजली में दौड़ेगी 60 किमी

यह ई-बाइक दो संस्करणों में पेश की गई है. इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपये और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपये रखी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
urbansport e-bike
urbansport e-bike
vaan electric moto

Electric Bike: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की डिमांड लगातार बढ़ रही है. इस बीच ऐसी ई-बाइक (e-bikes) लॉन्च हुई है जिसमें बैटरी पूरी तरह चार्ज होने पर 40 किलोमीटर तक चल सकती है. इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्ट अप वान इलेक्ट्रिक मोटो (VAAN Electric Moto) प्राइवेट लिमिटेड ने अर्बनस्पोर्ट (Urbansport) नाम से इलेक्ट्रिक बाइसिकल (Electric Bicycle) बाजार में लॉन्च किया है.

कीमत की बात

इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो प्राइवेट लिमिटेड ने 'अर्बनस्पोर्ट' नाम की इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल बाजार में उतारी है. कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कोच्चि में डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम के जरिये देश में वान इलेक्ट्रिक मोटो ब्रांड लाॅन्च किया था. कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यह ई-बाइक दो संस्करणों में पेश की गई है. इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपये और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपये रखी गई है.

आधी यूनिट बिजली में चार्ज

शुरुआत में इनकी बिक्री कोच्चि में की जाएगी और उसके बाद गोवा, बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में भी बिक्री की जाएगी. वान इलेक्ट्रिक के मुताबिक, इन वाहनों की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. कंपनी ने कहा कि महज आधी यूनिट बिजली में बाइक चार्ज हो जाती है जिस पर सिर्फ चार-पांच रुपये का ही खर्च आता है. केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और ऑयलमैक्स एनर्जी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कपिल गर्ग ने संयुक्त रूप से वान ई-बाइक भारतीय बाजार में उतारी. कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक की बैटरी हटायी भी जा सकती है. इस श्रेणी के वाहन में यह सुविधा पहली बार दी गई है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें