1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. utility vehicles share in new car sales expected to be on upward trajectory fitch ratings rjv

SUV Sale: नयी कारों की सेल में यूटिलिटी व्हीकल्स की हिस्सेदारी बढ़ने का Fitch Ratings ने लगाया अनुमान

फिच ने कहा कि वाहन विनिर्माता कंपनियां बढ़ती उत्पादन लागत के कारण कॉम्पैक्ट हैचबैक कारों पर अधिक ध्यान नहीं दे रही हैं.

By Agency
Updated Date
UV sales
UV sales
fb/symbolical

Fitch Ratings: रेटिंग एजेंसी फिच ने कहा है कि नयी कारों की कुल बिक्री में यूटिलिटी वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इनकी हिस्सेदारी बढ़ने का अनुमान है. फिच ने कहा कि वाहन विनिर्माता कंपनियां बढ़ती उत्पादन लागत के कारण कॉम्पैक्ट हैचबैक कारों पर अधिक ध्यान नहीं दे रही हैं. ज्यादा मार्जिन वाले यूटिलिटी वाहनों की बिक्री में बढ़ती हिस्सेदारी से कार विनिर्माताओं को जिंसों की उच्च कीमतों और अतिरिक्त सुरक्षा मानकों के अनुपालन की वजह से उत्पादन लागत पर बढ़े दबाव को कम करने में मदद मिलेगी.

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों का हवाला देते हुए फिच ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में कारों की कुल बिक्री में यूटिलिटी वाहनों की हिस्सेदारी बढ़कर 49 फीसदी हो गई जो साल भर पहले 28 फीसदी थी. यह दिखाता है कि हैचबैक या सेडान कारों के मुकाबले यूटिलिटी वाहनों की लोकप्रियता बढ़ रही है. यात्री वाहन बाजार में हैचबैक और सेडान कारों की संयुक्त हिस्सेदारी 66 फीसदी से घटकर 48 फीसदी हो गई. यूटिलिटी श्रेणी में कुल कारों की बिक्री में शुरुआती और मध्यम स्तर की कारों की संख्या बढ़कर मार्च 2022 में 38 फीसदी हो गई जो 2018-19 में 20 फीसदी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें