1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter trended and trolled on twitter for deleting fake and inactive accounts

जब अपने ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड औंर ट्रोल हो गया ट्विटर, खास है वजह...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter trolled and trended on twitter
twitter trolled and trended on twitter
twitter india

Twitter trended and trolled on Twitter: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हर रोज कुछ न कुछ ट्रेंड करता रहता है. इधर हाल ही में एक मौका ऐसा भी आया, जब ट्विटर इंडिया पर यूजर्स ने ट्विटर को ही ट्रेंड और ट्रोल करा दिया. ट्विटर इंडिया नाम से हैशटैग चलाकर ट्विटर को ट्रोल कर दिया गया.

दरअसल, यूजर्स का आरोप है कि ट्विटर प्लेफाॅर्म पर उनके फाॅलोवर्स अचानक से कम हो गए हैं. कंपनी के साइट पर हजारों यूजर्स ने #ट्विटर_इंडिया_चोर_है, लिखकर ट्विटर को ट्रोल किया है. इस दौरान माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर #ट्विटर_इंडिया_चोर_है टाॅप ट्रेंडिंंग में रहा.

इस दौरान यूजर्स ने जमकर मीम्स शेयर किये. हंगामी बढ़ता देख कंपनी ने इस ओर ध्यान दिया और अपनी प्रतिक्रिया दी. ट्विटर इंडिया ने स्टेटमेंट जारी कर कहा, हम यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हमारे प्लेटफाॅर्म पर फाॅलोवर्स की संख्या एकदम सही और सटीक दिखाई जाती है.

हम अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के विश्वास और स्वस्थ संवाद के लिए वैश्विक स्तर पर लगातार प्रयास करते हैं. इसके लिए हम नियमित तौर पर फर्जी, स्पैम और इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाते भी रहते हैं ताकि यूजर्स का हम पर भरोसा कायम रहे.

ट्विटर ने जैसा कि साफ किया कि यूजर्स के फॉलोवर्स की संख्या में जो भी कमी दर्ज की गई है, वह इनएक्टिव या मलिशियस या फिर फर्जी अकाउंट्स में की गई कमी की वजह से दिखाई दे रहा है.

आपको बता दें कि ट्विटर ही नहीं, अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिकटॉक, हेलो आदि पर भी कई फर्जी और इनएक्टिव अकाउंट्स होते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म पर उन इनएक्टिव और फर्जी अकाउंट्स को समय-समय पर ट्रेस करके हटाती रहती हैं. ट्विटर यूजर्स को अपने फॉलोवर्स की घटी हुई संख्या नजर आने की यही वजह है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें