1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitch users earn thousands of dollars while their sleeping session live streaming

आपके सोने का वीडियो दिला सकता है 4 लाख रुपये, लोग ऐसे हो रहे मालामाल

सोने के बदले पैसे कमाने के बारे में आपने शायद पहले सोचा भी न हो. लेकिन अगर आप एक ही रात में सिर्फ सोकर लाखों रुपये कमाना चाहते हैं, तो हम आपको इसका रास्ता बताते हैं.

By Rajeev Kumar
Updated Date
symbolic picture
symbolic picture
file photo

Twitch Sleep Live Streaming: आमतौर पर लोग आलस और नींद छोड़कर पैसे कमाते हैं. लेकिन अगर हम आप से कहें कि आप सोये-सोये भी ढेरों पैसे कमा सकते हैं, तो आप क्या कहेंगे?

जी हां, सोने के बदले पैसे कमाने के बारे में आपने शायद पहले सोचा भी न हो. लेकिन अगर आप एक ही रात में सिर्फ सोकर लाखों रुपये कमाना चाहते हैं, तो हम आपको इसका रास्ता बताते हैं.

रातभर में हजारों डॉलर की कमाई

टेक वेबसाइट वायर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ई-कॉमर्स साइट अमेजन की पॉपुलर स्ट्रीमिंग वेबसाइट ट्विच (Twitch) अपने यूजर्स को सोने के बदले पैसे दे रही है. रातभर में लोगों को हजारों डॉलर की कमाई का मौका मिल रहा है. ट्विच के यूजर्स को सोते समय अपनी खुद की लाइव स्ट्रीमिंग करनी होती है.

सोते समय लाइव स्ट्रीमिंग

यूजर्स को सोने से पहले वेबकैम को अपने बेड की तरफ मोड़ना होता है, जिससे सोते समय उनकी रिकॉर्डिंग और लाइव स्ट्रीमिंग बढ़िया से हो पाये. फिर इन यूजर्स के फॉलोअर्स उन्हें ऑनलाइन डोनेशन (पैसे) भेजते हैं. वायर्ड पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के एक शख्स ने सोते हुए लाइव स्ट्रीम के जरिये एक ही रात में 5,600 डॉलर (लगभग 4,14,000 रुपये) कमा लिये.

सोने के अलावा इन चीजों से भी मिलते हैं पैसे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विच अमेजन की स्ट्रीमिंग वेबसाइट है. दुनियाभर में इसके 1.5 करोड़ डेली यूजर हैं. इस वेबसाइट पर लोग सोने के साथ कोई भी अन्य काम करते हुए खुद की लाइव स्ट्रीमिंग करने की इजाजत है. यूजर इस वेबसाइट पर आर्ट्स, म्यूजिक और गेमिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं और अपना टैलेंट दिखाते हैं. पैसे कमाने के लिए यूजर्स के पास बहुत सारे ऑप्शन होते हैं, जिनमें पेड सब्सक्रिप्शन, एडवर्टाइजिंग रेवेन्यू और डोनेशन शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें