1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. top selling scooter in indian market see full list sbh

Top Selling Scooters In India: ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर्स, देखें पूरी लिस्ट

इंडियन मार्केट में इन स्कूटर्स को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इस लिस्ट में Honda, Hero, TVS और Suzuki जैसे कई ब्रांड्स के स्कूटर शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
best selling scooters
best selling scooters
fb/symbolic

Top Selling Scooters In India: मई का महीना स्कूटर मार्केट के लिए काफी अच्छा साबित हुआ. इस महीने कई कंपनियों की स्कूटर टॉप सेलिंग लिस्ट में रही. पिछले साल के मुकाबले इस साल इनकी बिक्री में कई गुणा ज्यादा बढ़त देखने को मिली. इस लिस्ट में कई ऐसे स्कूटर हैं जो हमेशा से ही टॉप सेलिंग की लिस्ट में रहते है. आज हम आपको भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बेचे जाने वाले स्कूटर्स के बारे में बताने वाले हैं.

1. Honda Activa

Honda की स्कूटर रेंज में यह सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है. मई की महीने में कंपनी ने इस स्कूटर के 1,49,407 यूनिट्स बेची थी. अप्रैल की तुलना में यह आंकड़े कम है लेकिन, फिर भी यह टॉप सेलिंग लिस्ट में नंबर वन पर रही. इस स्कूटर में 110cc और 125cc इंजन ऑप्शन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 60 की माइलेज मिल जाएगी.

2. TVS Jupiter

TVS Jupiter मई के महीने में दूसरे स्थान पर रहा. कंपनी ने इस स्कूटर के 59,613 यूनिट्स बेचे. अप्रैल की तुलना में इस स्कूटर की बिक्री में भी कमी देखी गयी. इस स्कूटर में 110cc और 125cc इंजन ऑप्शन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 62 की माइलेज मिल जाएगी.

3. Suzuki Access

टॉप सेलिंग स्कूटर की लिस्ट में सुजुकी की एक्सेस तीसरे नंबर पर रही. मई के महीने में कंपनी ने इस स्कूटर के 35,709 यूनिट्स बेचे. अप्रैल की तुलना में मई में कंपनी ने 8.4% ज्यादा बिक्री की. इस स्कूटर में 125cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 64 की माइलेज मिल जाएगी.

4. TVS NTORQ

TVS की NTORQ टॉप सेलिंग की लिस्ट में चौथे नंबर पर रही. कंपनी ने इस स्कूटर के 26,005 यूनिट्स बेचे. अप्रैल से तुलना की जाए तो यह आंकड़े ज्यादा हैं. अप्रैल में कंपनी ने इस स्कूटर के 25,267 यूनिट्स बेची थी. इस स्कूटर में 110cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 47 की माइलेज मिल जाएगी.

5. Honda Dio

इस लिस्ट में Dio Honda की तरफ से आने वाला दूसरा स्कूटर है. इस स्कूटर ने 5वें स्थान पर अपनी जगह बनायी है. कंपनी ने मई के महीने में इस स्कूटर के 20,487 यूनिट्स बेची. अप्रैल की तुलना में इसकी बिक्री ज्यादा रही. इस स्कूटर में 125cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 64 की माइलेज मिल जाएगी.

6. Hero Pleasure

इस लिस्ट में Hero की तरह से आने वाला यह पहला स्कूटर है. कंपनी ने मई महीने में इस स्कूटर के 18,531 यूनिट्स बेची.अप्रैल से तुलना की जाए तो अप्रैल में इस स्कूटर की 12,303 यूनिट्स बेची गयी थी. इस स्कूटर में 110cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 62 की माइलेज मिल जाएगी.

7. Suzuki Burgman Street

Suzuki की Burgman इस लिस्ट में 7वें नंबर पर रही. कंपनी ने इस स्कूटर के 12,990 यूनिट्स मई के महीने में बेची. अप्रैल के महीने में इस स्कूटर की 9,088 यूनिट्स बेची गयी थी. इस स्कूटर में 125cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 50 की माइलेज मिल जाएगी.

8. Hero Destiny

Hero की तरफ से इस लिस्ट में आने वाली ये दूसरी स्कूटर है. मई के महीने में इस स्कूटर के 10,892 यूनिट्स बेची, वहीं अप्रैल की बात करें तो इस स्कूटर के 8,981 यूनिट्स बेचे गए थे. इस स्कूटर में 125cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 45 की माइलेज मिल जाएगी.

9. OLA S1 Pro

मई महीने की टॉप सेलिंग लिस्ट में यह पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर सामने आयी. इस स्कूटर ने इस लिस्ट में 9वें नंबर पर अपनी जगह बनायी. मई के महीने में कंपनी ने इस स्कूटर के 9,247 यूनिट्स बेचे. इस स्कूटर को आप सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक चला सकते हैं.

10. Suzuki Avenis

इस लिस्ट में Suzuki Avinis 10वें स्थान पर रही. कंपनी ने इस स्कूटर के टोटल 8,922 यूनिट्स बेची. अप्रैल की तुलना में इसकी बिक्री कम रही. अप्रैल में इस स्कूटर के 11,078 यूनिट्स बेची गयी थी. इस स्कूटर में 125cc इंजन मौजूद है. इस स्कूटर में आपको आसानी से 55 की माइलेज मिल जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें