1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. top 10 laptops price and specifications bring home a great apple laptop from bajaj finserv emi store no cost emi also available rjv

Bajaj Finserv EMI स्टोर से नो कॉस्ट ईएमआई पर घर ले आएं शानदार एप्पल लैपटॉप, जानें ऑफर डीटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Top 10 Laptops Price and Specifications
Top 10 Laptops Price and Specifications
bajaj finserv

Top 10 Laptops Price and Specifications: मौजूदा दौर में लैपटॉप सबसे जरूरी गैजेट बन गया है, जो हर व्यक्ति के पास अवश्य होना चाहिए. एक अच्छा लैपटॉप आपके ऑफिस के काम से लेकर, पसंदीदा शो देखने, वीडियो एडिट करने जैसे हर काम में आपकी मदद कर सकता है.

क्या आप एक नया लैपटॉप खरीदना चाहते हैं? तो आपके लिए शानदार लैपटॉप की कोई कमी नहीं है. अगर आप अपने बजट को थोड़ा बढ़ाना चाहते हैं, तो आप शानदार फीचर्स वाले कुछ बेहतरीन लैपटॉप को अपने घर ला सकते हैं.

अपने लिए सबसे उपयुक्त लैपटॉप की आपकी खोज का अंतिम पड़ाव यहीं है, क्योंकि नीचे 10 ऐसे लैपटॉप की सूची दी गई है जो सबसे अधिक ट्रेंडिंग हैं और जिनकी मौजूदा बाज़ार में मांग सबसे ज्यादा है.

1. एप्पल मैकबुक प्रो (16 इंच)

कीमत : 1, 99,900 रुपये

एप्पल के लैपटॉप बाजार में उपलब्ध दूसरे लैपटॉप से अलग हैं, जिन्हें स्टाइल, बेहतरीन प्रदर्शन, सादगी और सुरक्षा के लिए जाना जाता है. इस लैपटॉप में 16 इंच का शानदार रेटिना डिस्प्ले मौजूद है, जो मैक नोटबुक में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले है, साथ ही इसमें तुरंत प्रतिक्रिया देने वाले टाइपिंग अनुभव के लिए मैजिक कीबोर्ड भी लगाया गया है. यह लैपटॉप बेहद प्रभावशाली और रूम-फिलिंग साउंड के लिए छह स्पीकर वाले साउंड सिस्टम, 8TB SSD स्टोरेज, 11 घंटे तक के बैकअप की सुविधा के लिए 100-Wh लिथियम-पॉलीमर बैटरी, सुपर-फास्ट इंटेल कोर i9 प्रोसेसर तथा कई अन्य शानदार फीचर्स से सुसज्जित है.

2. एप्पल मैकबुक एयर M1

कीमत : 92,900 रुपये

एप्पल के लैपटॉप बाजार में उपलब्ध सबसे दमदार कंप्यूटिंग लैपटॉप हैं, और इसी वजह से वे प्रीमियम लैपटॉप की श्रेणी में आते हैं. जो ग्राहक बेहद किफायती मूल्य पर मैकबुक के शानदार प्रदर्शन का अनुभव करने की इच्छा रखते हैं, वे निश्चित रूप से इस एप्पल लैपटॉप को खरीदने पर विचार कर सकते हैं, जो इन-हाउस स्तर पर विकसित अपने परिष्कृत M1 चिप के साथ सुपर-चार्ज्ड है, जो 5X अधिक तेज GPU स्पीड प्रदान करता है. यह लैपटॉप 18 घंटे की बैटरी लाइफ के अलावा 8GB रैम, और 2TB SSD स्टोरेज के साथ आता है, जो बाजार में मौजूद किसी दूसरे लैपटॉप में उपलब्ध नहीं है.

3. एप्पल मैकबुक एयर M1 MGNA3HN/A

कीमत : 1,14,990 रुपये

बेहतरीन स्टाइल और सुंदरता की बात की जाए, तो एप्पल के लैपटॉप किसी भी मामले में दूसरों से कम नहीं हैं. बेहद उम्दा स्टाइल, शानदार सुविधाओं और काफी हल्के वजन के लिहाज से देखा जाए, तो ऐसा लैपटॉप कहीं और मिलना मुश्किल है. इस अल्ट्रा-स्लीक लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.29 kg है और यह 13.3 इंच के रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है, जो इसे ट्रैवल में व्यस्त रहने वाले प्रोफेशनल लोगों के लिए एक आदर्श साथी बनाता है. MacOS Big Sur ऑपरेटिंग सिस्टम और बेहद शक्तिशाली M1 चिप प्रोसेसर आपको अपनी प्रोडक्टिविटी के साथ-साथ गेमिंग को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करता है. 512GB SSD स्टोरेज के साथ 8GB रैम वाला यह लैपटॉप कुल मिलाकर बिजली से भी तेज अनुभव प्रदान करता है.

4. एप्पल मैकबुक प्रो MVVJ2HN/A अल्ट्राबुक

कीमत : 1,85,659 रुपये

गेमिंग और मल्टी-टास्किंग की जरूरत वाले लोगों के लिए एप्पल का यह लैपटॉप सबसे बेहतर है, जो 16 GB DDR4 रैम और Intel Core i7 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. यह MacOS कैटालिना से लैस है और 512GB SSD स्टोरेज के साथ आता है. यह देखने के अनुभव को बेहद आकर्षक बनाने के लिए 16 इंच के रेटिना डिस्प्ले के साथ-साथ आपको 11 घंटे का बैटरी बैक-अप भी प्रदान करता है.

5. एसस टफ गेमिंग F15 (2021)

कीमत : 1, 13,490 रुपये

अगर आपको गेमिंग से बहुत लगाव है, तो यह एक्स्क्लूसिव नया गेमिंग लैपटॉप आपकी पसंद में से एक हो सकता है. इस नये लैपटॉप को पसंद करने के कई कारण हैं, जिसमें Intel core i7 प्रोसेसर, 8GB रैम, 1TB SSD स्टोरेज, NVIDIA GeForce RTX3050 ग्राफिक्स प्रोसेसर, 15.6 इंच का डिस्प्ले, DTS सॉफ्टवेयर के साथ 2 x 2W स्पीकर जैसे बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं.

6. एप्पल मैकबुक प्रो M1

कीमत : 1, 19, 900 रुपये

एप्पल Mac OS आपको बेहद सरल और साफ-सुथरा अनुभव प्रदान करता है, जो एप्पल लैपटॉप खरीदने की सबसे बड़ी वजहों में से एक है. चाहे आपको डिजिटल कंटेंट तैयार करना हो या तस्वीरों को एडिट करना हो, आप इस मैकबुक पर अपने काम को कम-से-कम समय में और हमेशा की तरह प्रवीणता के साथ पूरा कर सकते हैं. सिर्फ 1.4 kg वजन वाला यह लैपटॉप पोर्टेबिलिटी के मामले में सबसे आगे है, जो 13.3 इंच के रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है और 17 घंटे तक का बैटरी बैक-अप प्रदान करता है. बेहद दमदार 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज के साथ-साथ अव्वल दर्जे के प्रदर्शन को सुनिश्चित करने वाला एप्पल M1 चिप आपको प्रोसेसिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है.

7. एप्पल मैकबुक एयर Z0YJ001KD

कीमत : 89,900 रुपये

अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास बहुत अधिक संवेदनशील जानकारी और डेटा है, तो आप लैपटॉप की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहेंगे और यही तो एप्पल के लैपटॉप की सबसे बड़ी और अनोखी विशेषताओं में से एक है. चूंकि मैकबुक पहले से इंस्टॉल किये गए सॉफ्टवेयर और एप्लिकेशन के साथ आते हैं, इसलिए वायरस के हमलों का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है. अतिरिक्त सुरक्षा के लिए इस लैपटॉप में एप्पल T2 सिक्योरिटी चिप मौजूद है, साथ ही यह Intel i5 प्रोसेसर और Mac OS कैटालिना द्वारा संचालित है. यह लैपटॉप आईमूवी, गैराजबैंड, सफारी, फेसटाइम, फोटो बूथ, ऐप स्टोर, टाइम मशीन, टीवी, म्यूजिक, पॉडकास्ट, फाइंड माई, क्विकटाइम प्लेयर जैसे कई बेहद उपयोगी बिल्ट-इन ऐप्स के साथ आता है.

8. डेल XPS 13

कीमत : 1, 14,990 रुपये

यह लैपटॉप बेहतरीन प्रदर्शन वाले गेमिंग लैपटॉप, अल्ट्राबुक की पोर्टेबिलिटी और जबरदस्त मजबूती का एकदम सही मिश्रण है. डेल ने 11th Gen i7 प्रोसेसर के साथ अपने लैपटॉप को अपडेट किया है, और यह 1TB SSD के शानदार स्टोरेज एवं बेहद दमदार 16GB रैम से सुसज्जित है, जो तीव्र गति और उत्कृष्ट प्रदर्शन को सुनिश्चित करेगा. इस लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.29 kg है और यह 13.3 इंच के फुल HD LED बैकलिट इनफिनिटी एज डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें मूवी देखने या गेम खेलने के बेहतरीन अनुभव के लिए बिल्ट-इन डुअल स्पीकर मौजूद हैं.

9. एचपी पवेलियन लैपटॉप

कीमत : 72,490 रुपये

अगर आप Window OS के प्रति अधिक आकर्षित हैं, तो एचपी का यह ऑल-राउंड परफॉर्मर लैपटॉप आपके लिए एकदम उपयुक्त है. यह लैपटॉप 16GB रैम, 512GB SSD स्टोरेज, Intel core i5 प्रोसेसर, NVIDIA GeForce MX450, 15.6 इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है. साथ ही यह 8 घंटे का बैटरी बैक-अप भी प्रदान करता है.

10. एप्पल मैकबुक प्रो i9

कीमत : 2,22,810 रुपये

चूंकि मैक अपनी बहुत सी विशेषताओं को बरकरार रखते हैं, इसलिए आप एप्पल के इस लैपटॉप में भी पहले की तरह शानदार विशेषताओं का आनंद ले पाएंगे. यह प्रीमियम लैपटॉप बेहद परिष्कृत Intel i9 प्रोसेसर, 16 GB रैम, 1 TB SSD की स्टोरेज और 11 घंटे तक के बैटरी बैक-अप जैसे कई बेमिसाल फीचर्स के साथ उपलब्ध है.

बजाज फिनसर्व EMI स्टोर पर एप्पल लैपटॉप खरीदें और नो कॉस्ट EMI की सुविधा का लाभ उठाते हुए भुगतान करें. आप जीरो डाउन-पेमेंट (चुनिंदा उत्पादों पर) और अपने प्रोडक्ट की मुफ्त होम डिलीवरी जैसी सुविधाएं भी प्राप्त कर सकते हैं. आप इस प्लेटफॉर्म पर 2,900 से अधिक शहरों और 1.2 लाख पार्टनर स्टोर्स से खरीदारी कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें