1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. time to build unicorn in semiconductor design space mos it rjv

Next Unicorn: सेमीकंडक्टर डिजाइन क्षेत्र में यूनिकॉर्न बनने का आ गया समय? पढ़ें पूरी खबर

MoS IT राजीव चंद्रशेखर ने स्टार्टअप कंपनियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर और सिस्टम डिजाइन क्षेत्र में अवसरों का एक शानदार भविष्य है और स्टार्टअप को इस संभावना का दोहन करना चाहिए.

By Agency
Updated Date
semiconductor design
semiconductor design
fb/symbolic

Next Unicorn: इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि भारत में इंटरनेट और सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में 80 से अधिक यूनिकॉर्न हैं लेकिन अब अब सेमीकंडक्टर डिजाइन क्षेत्र में भी यूनिकॉर्न बनाने का समय आ गया है. चंद्रशेखर ने यहां आयोजित 'सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन' में स्टार्टअप कंपनियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर और सिस्टम डिजाइन क्षेत्र में अवसरों का एक शानदार भविष्य है और स्टार्टअप को इस संभावना का दोहन करना चाहिए.

चंद्रशेखर ने कहा, हमारे पास पूरे इंटरनेट एवं सॉफ्टवेयर क्षेत्र में 82 यूनिकॉर्न हैं और अब समय आ गया है कि सेमीकंडक्टर डिजाइन के क्षेत्र में भी यूनिकॉर्न खड़ा किया जाए. एक अरब डॉलर से अधिक कारोबार वाले स्टार्टअप को यूनिकॉर्न कहा जाता है.

चंद्रशेखर ने कहा कि यह कौशल और उच्च शिक्षा को साथ जोड़ने के अलावा सेमीकंडक्टर, सेमीकंडक्टर डिजाइन, सेमीकंडक्टर टूल डिजाइन में उत्कृष्टता हासिल करने का बेहतरीन अवसर है. इसके पहले उन्होंने इंटेल के आर्किटेक्चर, ग्राफिक्स एवं सॉफ्टवेयर (आईएजीएस) खंड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजा कोडुरी से मुलाकात की. उन्होंने इस क्षेत्र में भारतीय स्टार्टअप के साथ इंटेल की भागीदारी की उम्मीद जतायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें