1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tiktok ceo kevin mayer resign chinese owned video sharing app after threats of a ban from president trump upl

TiKToK : टिकटॉक के नए सीईओ ने 100 दिन में दिया इस्तीफा, ट्रंप प्रशासन की धमकी का असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केविन मेयर
केविन मेयर
Twitter

TiKToK, TiKToK Ban, TiKToK CEO Resign: भारत में बैन चीन की शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है. टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने 100 दिन पहले ही कंपनी को ज्वाइन किया था. माना जा रहा है कि केविन मेयर ने ये फैसला अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के मद्देनजर लिया है.

दरअसल, भारत में बैन बाद ट्रंप भी टिकटॉक अमेरिका में बैन करने की धमकी तेज कर दी थी. उन्होंने टिकटॉक के अमेरिकी ऑपरेशन को अमेरिकी कंपनियों के हाथों बेचने के लिए पैरंट कंपनी बाइटडांस को मजबूर किया, हाल ही में उन्होंने कंपनी को 90 दिन की मोहलत दी थी.

माइक्रोसॉफ्ट के साथ डील के लिए बाइटडांस की बात भी चल रही थी. केविन मेयर ने इसी साल मई में डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख का छोड़ने के बाद बाद बाइटडांस के स्वामित्व वाले एप टिकटॉक के सीईओ बने थे.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, केविन मेयर ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि हाल के कुछ दिनों में कंपनी के ढांचे में हुए कई बदलावों ने उन्हें छोड़ने पर मजबूर किया है. केविन ने पत्र में लिखा है कि हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में तेजी से बदलाव आया है. मैंने इस बात पर कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए जिसकी जरूरत कॉर्पोरेट संरचनात्मक के लिए होती है. भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है.

Posted By; Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें