1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tiktok becomes most downloaded app in lockdown

टिकटॉक बना लॉकडाउन में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जानेवाला ऐप

By Rajeev Kumar
Updated Date
tiktok app download amidst lockdown
tiktok app download amidst lockdown
tiktok

TikTok becomes most downloaded app in lockdown : वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन काफी फायदेमंद साबित हुआ है. ऐप एनी की एक रिपोर्ट के अनुसार बीते कुछ दिनों में व्हाट्सऐप और फेसबुक को पीछे छोड़ते हुए टिकटॉक सोशल मीडिया श्रेणी में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जानेवाला ऐप बन कर उभरा है.

ऐप एनी की रिपोर्ट में बताया गया है कि जनवरी 2020 की तुलना में इस वक्त टिकटॉक के डाउनलोड में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. आइओएस और गूगल प्ले प्लेटफॉर्म पर इसके डाउनलोड होने की कुल संख्या 49 मिलियन तक पहुंच गयी है.

टिकटॉक, व्हाट्सऐप और फेसबुक के अलावा हेलो भी अत्यधिक डाउनलोड किये जानेवाले ऐप्स में से एक है. हेलो एक शॉर्ट वीडियो ऐप है, जिसका स्वामित्व बाइटडांस के पास है. यह वही कंपनी है, जो टिकटॉक की मालिक है. इंस्टाग्राम (फेसबुक) और वीमेट (अलीबाबा ग्रुप) 22 मार्च से अब तक डाउनलोड किये गये सोशल मीडिया ऐप्स की श्रेणी में अंतिम दो में आये हैं.

लॉकडाउन के चलते लोगों को घर से काम करना पड़ रहा है. स्कूलों द्वारा बच्चों को ऑनलाइन वीडियाे क्लासेस करायी जा रही हैं. ऐसे में सैन फ्रांसिस्को आधारित वीडियो कॉलिंग ऐप जूम ने भी इन दिनों देश में लोकप्रियता हासिल की है.

आजतक और जूम ऐप लॉकडाउन अवधि के दौरान सबसे अधिक डाउनलोड किये जानेवाले ऐप्स में शामिल हो गये हैं. इसके अलावा यूवीडियो, जियाे टीवी और अमेजन प्राइम भी भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जानेवाले ऐप्स में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें