1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata motors hikes prices of passenger vehicles cars price up by 1 percent from 23 april rjv

Tata की कार खरीदना हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

टाटा मोटर्स ने कहा कि यह कीमत में बढ़ोतरी 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है. अलग-अलग मॉडल और एडिशन के आधार पर औसत मूल्य वृद्धि 1.1 फीसदी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tata Punch SUV
Tata Punch SUV
tata motors

Tata Motors Car Price Hike News: वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पेसैंजर व्हीकल्स (यात्री वाहनों) की कीमतों में औसतन 1.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि वाहन निर्माण की लागत में बढ़ोतरी के चलते यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. खबर के मुताबिक, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा कि यह कीमत में बढ़ोतरी 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है. अलग-अलग मॉडल और एडिशन के आधार पर औसत मूल्य वृद्धि 1.1 फीसदी है.

स्टील और कच्चा माल महंगा होने का असर

टाटा मोटर्स से पहले कई दूसरी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी कर दी हैं. पिछले कुछ महीनों में स्टील और दूसरे कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से वाहनों की कीमतों में पांच से आठ प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो चुकी है. हाल ही में लग्जरी ऑटो व्हीकल कंपनी वॉल्वो कार्स इंडिया ने तत्काल प्रभाव से अपनी सभी गाड़ियों के दाम तीन लाख रुपये तक बढ़ा दिये.

इन कंपनियाें ने भी बढ़ा दी है कीमत

टाटा मोटर्स से पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने भी बीते 18 अप्रैल से सभी मॉडल की कीमतों में औसतन 1.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी (Maruti Suzuki price hike) की है. इससे पहले, 1 अप्रैल से मर्सिडीज, BMW, ऑडी, टोयोटा ने अपनी कारों के दाम बढ़ा दिये हैं. इससे पहले, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कमर्शियल व्‍हीकल्‍स में कीमतों में 2.5 फीसदी तक इजाफा करने की घोषणा की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें