1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. state bank of india sbi digital banking services to remain affected on 16 and 17 july 2021 all you want to know rjv

SBI Alert: आज-कल बंद रहेंगी स्टेट बैंक की ये सेवाएं, इस समय ट्रांजैक्शन करने से बचें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sbi bank alert
sbi bank alert
fb

SBI Digital Banking Services: देश के सबसे बड़े बैंक SBI की कुछ सेवाएं आज और कल बंद रहेंगी. बैंक ने इसे लेकर ट्वीट जारी किया है. ऐसे में अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारक हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, SBI ने ट्वीट कर बताया है कि डिजिटल बैंकिंग सेवाएं 16 और 17 जुलाई यानी आज और कल 150 मिनट के लिए बंद रहेंगी. ऐसे में बेहतर होगा कि आप इस समय पर कोई ट्रांजैक्शन न करने से बचें.

SBI की डिजिटल सेवाएं कब से कब तक रहेंगी बंद?

एसबीआई ने डिजिटल बैंकिंग सेवाओं के प्रभावित होने को लेकर एक ट्वीट के जरिये अपने ग्राहकों को सूचना दी है. SBI ने बताया है- हम 16 और 17 जुलाई की रात 10.45 बजे से लेकर रात 1.15 बजे तक रखरखाव संबंधी काम करेंगे. इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग / YONO / YONO Lite / UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. हमें ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है और आपसे सहयोग का आग्रह है.

स्टेट बैंक की सेवाएं इससे पहले कब थीं बंद?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि SBI की डिजिटल बैंकिंग सेवाएं इससे पहले भी प्रभावित हुईं थीं. पिछले कुछ दिनों में SBI की ओर से मेंटेनेंस के नाम पर कुछ समय के लिए सविर्सेज ठप की जा रही हैं. वहीं, एक सप्ताह में दूसरी बार बैंक की सेवाएं प्रभावित होनेवाली हैं. इससे पहले 10 जुलाई और 11 जुलाई को कुछ समय के लिए ठप रही थीं. उससे पहले 3 जुलाई और 4 जुलाई के बीच भारतीय स्टेट बैंक की सेवाएं प्रभावित रही थीं.

करोड़ों ग्राहकों को परेशानी होगी

भारतीय स्टेट बैंक की देश भर में 22 हजार से अधिक शाखाएं हैं. 31 दिसंबर 2020 के आंकड़ों के मुताबिक, इंटरनेट बैंकिग ग्राहकों की संख्या 8.5 करोड़ है, वहीं मोबाइल बैंक ग्राहकों की संख्या 1.9 करोड़ है. यूपीआई ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ से अधिक है. ऐसे में स्टेट बैंक की डिजिटल सेवाओं के बंद रहने से बैंक के करोड़ों ग्राहकों को असुविधा हो सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें