1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. sony xperia 1 iv launched booking starts soon sbh

Sony ने किया Xperia 1 IV लॉन्च, फीचर्स जानकर रह जायेंगे दंग

Sony ने 11 मई को अपना Xperia 1 IV लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स और स्पेसिफिक्शन है जो आपको दंग कर देने की क्षमता रखते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sony xperia
Sony xperia
social media

Sony Xperia 1 IV पिछले साल लॉन्च की गयी Xperia 1 III का ही अपग्रेडेड वेरिएंट है. कंपनी जल्द ही इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर देगी. इस स्मार्टफोन के बाकी सारे फीचर्स के बारे में जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Display

Sony Xperia 1 IV की डिस्प्ले की अगर बात की जाए तो इसमें आपको एक 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले देखने को मिलेगा जो कि 4k HDR OLED 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता हैं, और प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass Victus का इस्तेमाल किया गया है.

Camera

कैमरे की बात करें तो इसमें आपको पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा. इसके तीनो कैमरे 12 मेगापिक्सेल के हैं, इसका फ्रंट सेल्फी शूटर भी 12 मेगापिक्सेल का ही है. कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में Zeiss लेंस का इस्तेमाल किया गया है, जिसे इसी फोन के लिए पूरी तरह से कस्टमाइज करके बनाया गया है.

Processor

इस स्मार्टफोन में आपको Snapdragon 8 Gen 1 का प्रोसेसर मिलता है जो कि एक बहुत ही पावरफुल प्रोसेसर है. ये प्रोसेसर 5g को सपोर्ट करता है.

Operating System

Sony Xperia 1 IV Android 12 के साथ आता है.

Memory and Storage

इसमें आपको केवल 12gb रैम का ऑप्शन मिलता है लेकिन अगर हम इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 2 ऑप्शन मिलते है 256gb और 512gb. यह स्मार्टफोन 1TB तक के एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड को भी सपोर्ट करता है.

Battery

Sony के इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गयी है, जो कि फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

अन्य फीचर्स

अगर हम इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें हमें ड्यूल सिम स्लॉट, 3.5mm ऑडियो जैक, 240hz टच सैंपलिंग रेट, 240hz मोशन ब्लर रिडक्शन फीचर, IPX8 वाटर रेसिस्टेंट, IP6X डस्ट रेसिस्टेंट, फुल स्टेज स्टेरिओ स्पीकर्स, डायनामिक वाइब्रेशन सिस्टम, Xperia अडाप्टिव चार्जिंग, Qi वायरलेस चार्जिंग, बैटरी शेयर फंक्शन, ब्लूटूथ 5.2, गूगल कास्ट, NFC, फिंगरप्रिंट सेंसर और भी बहुत सारे फीचर्स शामिल हैं.

Price

इस स्मार्टफोन की कीमत 1,23,000 के करीब रखी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें