1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. smart india hackathon 2020 live updates grand finale today pm narendra modi to attend smart india hackathon 2020 winner to get rs 1 lakh prize money

Smart India Hackathon 2020: PM मोदी बोले- देश के विकास में युवाओं ने दिया बड़ा योगदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Smart India Hackathon 2020 Grand Finale: छात्रों से बातचीत भी करेंगे पीएम मोदी.
Smart India Hackathon 2020 Grand Finale: छात्रों से बातचीत भी करेंगे पीएम मोदी.
file photo

PM Narendra Modi, Smart India Hackathon Grand Finale, Smart India Hackathon 2020 Latest News, PM Modi Address at Smart India Hackathon, Smart India Hackathon 2020, Ramesh Pokhriyal Nishank: पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित कर रहे हैं. संबोधन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है. 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020' (Smart India Hackathon 2020) में केंद्र सरकार के 37 विभागों, 17 राज्य सरकार और 20 अलग-अलग उद्योगों की 243 समस्याओं को इस हैकाथॉन में हिस्सा ले रहे छात्रों के सामने रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आइडिया, आविष्कार का जीवंत फोरम बना हैकाथॉन : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकाथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित कर रहे हैं. अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है. निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोरोना के बाद की दुनिया पर काम कर रहे होंगे. इसके अलावा वे आत्मनिर्भर भारत पर भी काम कर रहें होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि युवा भारत प्रतिभाओं से भरा हुआ है. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 इसी आविष्कार और श्रेष्ठता की भावना को प्रदर्शित करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले दौर में 4.5 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि केंद्र सरकार का यह प्रयास बेहद सफल रहा है. स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2017 के पहले संस्करण में 42,000 छात्रों की भागीदारी थी, जो 2018 में बढ़कर 1 लाख और 2019 में 2 लाख के पार हो गई. स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 के पहले दौर में 4.5 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

टेक-इनोवेशन को प्रोत्साहित करना उद्देश्य

देश में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इनोवेशन को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार 2017 से इस हैकाथॉन का आयोजन कर रही है. केंद्र सरकार के कामकाज से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लक्ष्य के साथ ही इस हैकाथॉन का आयोजन किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रतिभागियों से जुड़ेंगे पीएम मोदी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की संस्था अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE), पर्सिस्टेंट सिस्टम्स और i4C मिलकर इस हैकाथॉन का आयोजन कर रहे हैं. इस बार इस प्रतियोगिता में 10 हजार प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. इस प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सभी प्रतिभागियों के साथ अपने विचार बांटेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आत्मनिर्भर बनेगा भारत

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020' के ग्रैंड फिनाले के सॉफ्टवेयर एडिशन की शुरुआत करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की शुरुआत की है और आत्मनिर्भर भारत गांव से शुरू होता है. उन्होंने कहा, स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में बच्चों के विचार और अनुसंधान मूल रूप से गांव की समस्याओं पर केंद्रित हैं. ये ऐसे विचार हैं, जो आत्मनिर्भर भारत और गांव की समस्याओं के समाधान का रास्ता प्रदान करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

PM Modi छात्रों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020' (Smart India Hackathon 2020) के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. इस मौके पर वे छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने शनिवार को कहा कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन आत्मनिर्भर भारत, दैनिक जीवन एवं गांव की समस्याओं के समाधान के लिए युवाओं को एक मंच प्रदान करता है और इससे वे पिछले वर्षों में लाभकारी चीजों को बाजार में लाने में सफल रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें