1. home Home
  2. tech and auto
  3. rolls royce motor hits highest car sale record in 2021 creates history in 117 years journey rjv

Rolls Royce ने 117 साल के इतिहास में पहली बार हासिल की यह उपलब्धि

रॉल्स रॉयस की प्रीमियम गाड़ियां अपनी लग्जरी और स्टेटस सिंबल के लिए जानी जाती हैं. लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी 100 साल से भी लंबे अपने इतिहास में एक नया कीर्तिमान रच डाला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rolls Royce
Rolls Royce
rr

Rolls Royce Car Sales: रॉल्स रॉयस (Rolls-Royce) की प्रीमियम गाड़ियां अपनी लग्जरी और स्टेटस सिंबल के लिए जानी जाती हैं. लग्जरी वाहन निर्माता यह कंपनी 100 साल से भी लंबे अपने इतिहास में एक नया कीर्तिमान रच डाला है. वाहन निर्माता रॉल्य रॉयस कंपनी को साल 1906 में स्थापित किया गया. कंपनी ने तब से लेकर अब तक इस 117 साल के इस लंबे सफर में 2021 में सबसे ज्यादा कारों की सेल करके इतिहास रचा है. इस लग्जरी कार निर्माता कंपनी ने 2021 में ग्लोबली कुल 5,586 कारें सेल की थीं, जो 2020 में सेल के मुकाबले ज्यादा थीं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में Rolls-Royce के 5 प्रॉडक्ट्स- Wraith, Ghost, Phantom, Dawn और Cullinan SUV सेल के लिए अवेलेबल हैं. कंपनी के अनुसार, कोरोना महामारी के कहर के बीच ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में कई सारे उतार- चढ़ाव के बावजूद इसकी सेल्स स्थिर रही. इसी के साथ एशिया पैसिफिक के रीजनल सेल्स मैनेजर, सांगवूक ली ने कहा- अब हम ब्रांड में ग्राहकों की बढ़ती दिलचस्पी के साथ रिबाउंड के सकारात्मक संकेत देख रहे हैं.

कंपनी की ओर से हालांकि प्रत्येक कार की सेल को लेकर कोई स्पेशल आंकड़ा तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि सबसे ज्यादा बिक्री रॉल्स रॉयस के लेटेस्ट सेडान Ghost को लेकर दर्ज की गई है. वहीं, विदेशी मार्केट में Ghost Black की ज्यादा सेल देखी गई है. इसके अलावा, Phantom और Cullinan के लिए भारी बुकिंग्स दर्ज की गई हैं और कंपनी द्वारा इन आर्डर्स को पूरा करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है.

वैश्विक तौर पर इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बढ़ता जा रहा है. ऑटोमोबाइल सेगमेंट की लगभग सभी टॉप कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रहीं हैं. ऐसे में रॉल्स-रॉयस भी इस रेस के लिए कमर कस चुकी है. कंपनी ने हाल ही में अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक कार Specter के लिए ऑन-रोड टेस्टिंग शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले साल की अंतिम तिमाही में इसकी लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें