1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio worldreader partnership 150 million jiophone users have access to children s books know details here rjv

Jio ने Worldreader से मिलाया हाथ, 15 करोड़ यूजर्स को कुछ यूं होगा फायदा

By Agency
Updated Date
worldreader jio partnership
worldreader jio partnership
fb

Reliance Jio Worldreader Jio phone: वैश्विक गैर-लाभकारी शैक्षिक संगठन वर्ल्डरीडर ने रिलायंस जियो के साथ रणनीतिक साझेदारी की है. इसके तहत रिलायंस जियो के 15 करोड़ जियोफोन यूजर्स को बच्चों की किताबों तक पहुंच सुनिश्चित होगी. छोटी उम्र के बच्चों पर शिक्षा की स्थिति की वार्षिक रपट-2019 के मुताबिक करीब 80 प्रतिशत भारतीय परिवारों के पास इसके लिए कोई पठन सामग्री नहीं है.

वर्ल्डरीडर ने एक बयान में कहा, जियोफोन पर वर्ल्डरीडर की 'बुकस्मार्ट' ऐप के माध्यम से इस साझेदारी के तहत 15 करोड़ से अधिक जियाफोन यूजर्स को बच्चों की किताबों तक मुफ्त पहुंच सुनिश्चित होगी. इनमें से अधिकांश कम संसाधनों वाले परिवार से आते हैं या पहली बार इंटरनेट का प्रयोग करने वालों में से हैं.

बुकस्मार्ट को जियोफोन के ऐप स्टोर में शिक्षा श्रेणी के तहत ढूंढा जा सकता है. बुकस्मार्ट अभिभावकों, देखभाल करने वालों और प्राइमरी के छात्रों को उम्र के आधार पर किताबों का वर्गीकरण कर बनाये गए पुस्तकालय तक पहुंच सुनिश्चित करेंगे.

इस बारे में जियो के प्रवक्ता ने कहा कि वर्ल्डरीडर के साथ साझेदारी को लेकर हम रोमांचित हैं. यह कोविड-19 महामारी और नयी जीवनशैली के बीच देश के करोड़ों बच्चों को घर पर करोड़ों डिजिटल किताबों तक पहुंच सुनिश्चित करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें