1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. rapido introduce back shields to maintain social distancing during bike rides rapido bike taxi back shields coronavirus social distancing bike rides

Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया अनोखा तरीका, बाइक पर लगा दी बैक शील्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
rapido bike taxi back shield
rapido bike taxi back shield
rapido

Rapido, Bike Taxi, Coronavirus, Back Shields, Social Distancing: देश की अग्रणी बाइक टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी Rapido ने कोरोना काल (coronavirus pandemic) में बाइक राइड (bike ride) के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है.

कंपनी ने बाइक राइडर और पीछे बैठने वाले यात्री के बीच एक बैक शील्ड (back shield) लगा दिया है. बाइक चालक इसे पहनेगा और पीछे बैठने वाले यात्री से सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करेगा.

ऑटो, मोबाइल और गैजेट्स से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

यह बैक शील्ड PVC की बनी हुई है, जो किसी प्लास्टिक बोर्ड जैसी दिखती है. यह वजन में भी काफी हल्की है. कंपनी का दावा है कि इसका वजन महज 400 ग्राम है, जो आज के समय के स्मार्टफोन के बराबर है.

इस बैक शील्ड को इंस्टाल कराने का खर्च कंपनी बाइक चालक को देगी. इस खास बैक शील्ड का इस्तेमाल पहले 800 चालकों ने हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और जयपुर जैसे शहरों में शुरू किया है.

आपको बता दें कि रैपिडो ने इस बैक शील्ड को लॉन्च करने से पहले अपने ग्राहकों से अनुरोध किया था कि वे खुद का हेलमेट लेकर चलें,ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके. इसके अलावा, कंपनी ने चालक या यात्री में से अगर किसी ने मास्क नहीं पहना है, तो ऐसी स्थिति में फ्री कैंसेलेशन की सुविधा भी दी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें