1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. pubg mobile india return powered by microsoft company reveals plans for india latest updates all you want to know rjv

PUBG की भारत में होगी वापसी, डेटा प्रोटेक्शन के लिए मिलाया Microsoft से हाथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PUBG Mobile return news latest update
PUBG Mobile return news latest update
fb

PUBG Returns! PUBG खेलने वालों के लिए खुशखबरी आई है. PUBG ने दोबारा देश में रिलॉन्च की सारी तैयारियां पूरी कर ली है. डेटा प्रोटेक्शन के लिए PUBG ने दुनिया के दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ हाथ मिलाया है. बहुत जल्द PUBG रिलॉन्च को लेकर आधिकारिक घोषणा हो सकती है.

PUBG Mobile India होगा लॉन्च

PUBG मोबाइल गेम को लगभग दो महीने पहले साइबर सुरक्षा की चिंताओं को देखते हुए भारत में बैन किया गया था. अब खबर है कि पबजी भारत में फिर से वापसी कर सकता है. इसको लेकर PUBG Mobile की पैरेंट कंपनी Krafton ने ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर Microsoft के साथ पार्टनरशिप कर ली है. PUBG Corporation के मुताबिक, भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा। PUBG Corporation ने कहा है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीके से फॉलो करेगा.

माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विस का इस्तेमाल

बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक, PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे (Azure) को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नये प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश

PUBG Corporation की पैरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है. यह निवेश लोकल वीडियो गेम्स (Local Video Game), ई स्पोर्ट्स (Esports), मनोरंजन (Entertainment) और IT इंडस्ट्रीज (IT industries) में किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा.

आएगा नया वेरिफिकेशन प्रोसेस

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार PUBG खेलने के लिए यूजर को नए वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा. ये प्रोसेस भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए ही शुरू किया जा रहा है. साथ ही, इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें