1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. pubg ban chinese apps pubg mobile removed from google play app store all you need to know get latest updates rjv

PUBG Mobile बैन के बाद गूगल ऐपल के ऐप स्टोर से हटा, Lite वर्जन भी नहीं होगा डाउनलोड, फोन में भी नहीं चलेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pubg mobile removed from google play app store
pubg mobile removed from google play app store
pubg

PUBG Ban, Chinese Apps, Google Play Store, Apple App Store : भारत सरकार ने बुधवार 2 सितंबर को देश में 118 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया. इस लिस्ट में भारत का पॉपुलर गेमिंग ऐप PUBG Mobile भी शामिल है. केंद्र सरकार के आदेश के दो दिन बाद अब पबजी मोबाइल को भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर ने हटा दिया है. इसका सीधा मतलब है कि अब यह गेम एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म्स पर डाउनलोड्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा.

अब भी खेल पाएंगे, लेकिन...

आपको बता दें कि अगर आप प्ले स्टोर पर पबजी मोबाइल सर्च करेंगे, तो आपको गेम दिखाई नहीं देगा. पबजी के साथ ही इसका लाइट वर्जन PubG lite भी दोनों जगह से हटा दिया गया है. लेकिन जिन यूजर्स के डिवाइस में फिलहाल यह गेम इंस्टॉल है, वह अब भी इसे खेल सकते हैं. लेकिन यह कब तक चलेगा, इस बात की कोई गारंटी नहीं है.

आपके मोबाइल का ऐप कैसे बंद करेगी सरकार?

डिवाइस में पहले से मौजूद बैन ऐप्स को बंद करने के लिए सरकार इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को कहती है कि वह इन ऐप्स का ऐक्सेस बंद कर दे. मान लीजिए कि अगर आप वोडाफोन का सिम यूज कर रहे हैं, तो ऐसा संभव है कि कुछ दिन में जब आप पबजी खेलने की कोशिश करें तो यह काम ना करे. वजह यह है कि इसे खेलने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है और एयरटेल इसके लिए आपको यह सुविधा नहीं देगी.

PUBG Mobile के अलावा ये ऐप्स भी बैन

भारत सरकार ने जिन 118 मोबाइल ऐप्स को बैन किया है, उनमें PUBG के अलावा WeChat Work, WeChat reading, Ludo All Star, चाइनीज कंपनी APUS के आधा दर्जन से ज्यादा ऐप्स, SuperClean क्लीनर, Applock और AppVault जैसे यूटिलिटी ऐप्स, ZAKZAK के चैटिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स, MV Master वीडियो और फोटो एडिटिंग टूल जैसे ऐप्स शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें