1. home Home
  2. tech and auto
  3. pratap bose who is designing mahindra xuv700 javelin will be given to the olympic paralympic gold winners ksl

Mahindra XUV700 जेवलिन को डिजाइन कर रहे प्रताप बोस, ओलंपिक, पैरालंपिक के स्वर्ण विजेताओं को दी जायेगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ओलंपिक 2020 और पैरालिंपिक 2020 में सोना जीतनेवाले एथलीटों-खिलाड़ियों को XUV700 जेवलिन एडिशन उपहार में देने का फैसला किया है. XUV700 जेवलिन एडिशन को डिजाइन करने की जिम्मेदारी प्रताप बोस को दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रताप बोस, मुख्य डिजाइन अधिकारी, ऑटो और फार्म सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा
प्रताप बोस, मुख्य डिजाइन अधिकारी, ऑटो और फार्म सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा
सोशल मीडिया

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ओलंपिक 2020 और पैरालिंपिक 2020 में सोना जीतनेवाले एथलीटों-खिलाड़ियों को XUV700 जेवलिन एडिशन उपहार में देने का फैसला किया है. XUV700 जेवलिन एडिशन को डिजाइन करने की जिम्मेदारी प्रताप बोस को दी गयी है. प्रताप ने ट्विटर पर खबर की पुष्टि भी की है.

ट्वीट कर दी जानकारी
ट्वीट कर दी जानकारी
सोशल मीडिया

मालूम हो कि प्रताप बोस महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के मुख्य डिजाइन अधिकारी हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी XUV700 के 'Javelin by Mahindra' का ट्रेडमार्क करा लिया है. हालांकि, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है कि XUV700 का स्पेशल एडिशन कैसा होगा.

संभावना जतायी जा रही है कि XUV700 के स्पेशल एडिशन के बाहरी हिस्से पर ओलंपिक से जुड़े चिह्न हो सकते हैं. वहीं, पैरालंपिक में सोना जीतनेवाले एथलीटों-खिलाड़ियों को उपहार में दिये जानेवाले XUV700 के इंटीरियर में उनकी जरूरत के मुताबिक संशोधन कर विकसित किया जायेगा.

मालूम हो कि तोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक कर देश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता था. पैरालंपिक में निशानेबाजी और बैडमिंटन में दो-दो स्वर्ण और एथलेटिक्स में एक स्वर्ण पदक भारतीय एथलीटों-खिलाड़ियों ने जीता है.

मालूम हो कि महिंद्रा की XUV700 की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू है. इसे 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल मोटर वेरिएंट में पेश किया गया है. पेट्रोल इंजन अधिकतम 200एचपी का पावर और 380एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि, डीजल ऑयल बर्नर 155एचपी का पावर और 360एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें