1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. next generation maruti eeco to launch soon sbh

Next Gen Maruti Eeco जल्द की जाएगी लॉन्च, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए पढ़ें

अगर आप Maruti Eeco खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके नए अपडेट के बारे में बताने जा रहे हैं. इस स्टोरी में हमने Eeco से जुड़ी सभी जानकारी देने की कोशिश की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti eeco
maruti eeco
maruti

Next Gen Maruti Eeco: इंडियन मार्केट की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने पिछले कुछ महीनों में लगभग अपने सभी गाड़ियों के अपडेटेड मॉडल्स को मार्केट में उतारा है. हाल ही में मारुती ने Celerio, Baleno , Wagon R, XL6 और Ertiga के अपडेटेड मॉडल्स को लॉन्च किया है. खबर है कि जल्द ही कंपनी अपनी रेंज की इकलौती वैन Eeco का भी अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च करने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही इसके ऑनगोइंग मॉडल को बंद करने वाली है और फेस्टिव सीजन के दौरान इसके अपग्रेडेड मॉडल को लॉन्च करने वाली है. रिपोर्ट्स के अनुसार नए Eeco में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किये हैं. इनमें एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर में बड़े बदलाव शामिल है. फिलहाल कंपनी इस कार को 5 और 7 सीटर ऑप्शन में बेचती है. देखने की बात होगी की कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन में कार्गो वेरिएंट देती है या नहीं.

Engine

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस कार में चार सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 72bhp की पावर और 101nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है. इस कार में आपको 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देखने को मिल जाता है. इसके साथ ही इस कार में CNG का ऑप्शन भी मिलता है. CNG किट पर यह इंजन 62bhp की पावर और 85nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो अपग्रेडेड मॉडल में कंपनी 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. नए इंजन में इस कार के माइलेज में बढ़ोत्तरी हो सकती है.

Feature

Eeco के अपग्रेडेड मॉडल में कंपनी मैनुअल एसी, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, ABS , EBD , फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दे सकती है. एडिशनल फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और एंड्रॉयड ऑटो एंड एप्पल कारप्ले का सपोर्ट और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दे सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें