1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. new it rules in india twitter appointed as resident grievance officer vinay prakash take charge amh

New IT Rules : ट्विटर ने भारतीय शिकायत अधिकारी को किया नियुक्त, विनय प्रकाश संभालेंगे कमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्विटर
ट्विटर
फाइल फोटो

New IT Rules : माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भारतीय शिकायत अधिकारी (Resident Grievance Officer) के पद पर नियुक्ति करने का काम किया है. कंपनी की ओर से विनय प्रकाश (Vinay Prakash) को इस पद की जिम्मेदारी दी गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि आपको कोई शिकायत है तो आप अब अपनी शिकायत भेजने के लिए सक्षम हैं.

कंपनी ने इस बाबत वेबसाइट पर सूचना दी है. वेबसाइट में दी गई जानकारी की मानें तो, अपनी शिकायतों को आप विनय प्रकाश को grievance-officer-in @ twitter.com पर भेज सकते हैं. आपको बता दें कि ट्विटर की ओर से पिछले दिनों दिल्ली हाई कोर्ट में कहा गया कि उसने अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त कर लिया है जो भारत का निवासी है और वह नये सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के अनुरूप आठ हफ्ते में पद पर नियमित नियुक्ति करने का प्रयास करेगी.

क्या कहा था ट्विटर ने : छोटी टिप्पणी के आदान प्रदाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इस साइट ने कहा कि उसने अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी (सीओओ) की नियुक्ति कर दी है जो छह जुलाई से प्रभावी है और इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय को इससे जुड़ी जानकारी दे दी गयी है. ट्विटर ने इस संबंध में हाई कोर्ट के छह जुलाई के आदेश का पालन करते हुए एक शपथ पत्र दायर किया था.

शिकायत अधिकारी नियुक्त को लेकर कोर्ट ने क्या कहा था : हाई कोर्ट ने गत छह जुलाई को ट्विटर से आठ जुलाई तक उसे यह बताने को कहा था कि वह नये आईटी नियमों के अनुरूप कब एक भारतीय शिकायत अधिकारी नियुक्त करेगी. इसे बाद कंपनी ने आज भारतीय शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें