1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. netflix to charge more for sharing account outside family know details rjv

Netflix का अकाउंट फैमिली से बाहर शेयर करने पर लगेंगे ज्यादा पैसे, जानिए

अगर अाप नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर हैं और आप अपनी फैमिली के बाहर के लोगों के साथ अकाउंट शेयर करते हैं, तो नेटफ्लिक्स इसके बदले में आपसे ज्यादा पैसे लेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
netflix account sharing
netflix account sharing
fb

Netflix Sharing Charge: ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने यूजर्स के लिए नियमों में कुछ बदलाव किया है. अगर अाप नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर हैं और आप अपनी फैमिली के बाहर के लोगों के साथ अकाउंट शेयर करते हैं, तो नेटफ्लिक्स इसके बदले में आपसे ज्यादा पैसे लेगा. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स ने इसके लिए मार्च में टेस्टिंग भी की और कोस्टा रिका और पेरू सहित कुछ जगहों पर यह शुरू भी हो गया है. अब नेटफ्लिक्स इस नियम को 2023 की शुरुआत में दुनियाभर में शुरू करने का प्लान कर रहा है.

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि उसे इस फीचर को टेस्ट करने में लगभग एक साल का लग जाएगा और तब यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि अपनी फैमिली के बाहर के लोगों के साथ अकांउट शेयर करने वाले यूजर्स से कितना चार्ज लिया जाए. नेटफ्लिक्स के मुख्य उत्पादन अधिकारी ग्रेग पीटर्स का कहना है कि कंपनी पिछले दो साल से इस दिशा में काम कर रही थी. हाल में इसे टेस्ट किया गया और कितना चार्ज किया जाना है, इसका पता लगाने में कुछ समय लगेगा.

नेटफ्लिक्स फिलहाल कुछ जगहों पर यूजर्स को स्टैंडर्ड और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ सब-अकांउट जोड़ने की भी परमिशन दे रहा है. यह सब-अकांउट उन लोगों के लिए है, जो सब्सक्राइबर के साथ नहीं रहते हैं. हर सब-अकांउट का अपना प्रोफाइल और रिकमेंडेशन होगा. यह जीपीएस-बेस्ड नहीं होगा. यह आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी आदि का इस्तेमाल करेगा और इससे पता चल सकेगा कि यूजर अपना नेटफ्लिक्स अकांउट घर के बाहर के किसी शख्स के साथ शेयर कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें