1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. netflix testing new way to share passwords rjv

Netflix का पासवर्ड शेयर करने के लिए भी देने होंगे पैसे, जानें नया नियम

Netflix Password Sharing से कंपनी को घाटा होता है. यह तब होता है, जब एक ही सब्सक्रिप्शन पर दूसरे लोग कंपनी की सर्विसेज का मुफ्त इस्तेमाल करते हैं. कंपनी ने इसका तोड़ निकाला है, जानें कैसे-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Netflix Password Sharing End
Netflix Password Sharing End
fb

Netflix Password Sharing End : नेट‍फ्लिक्स का पासवर्ड फ्री में अगर आप भी किसी को देते हैं या किसी से लेते हैं तो यह खबर आपके काम की है. अब नियम बदलने जा रहे हैं और ऐसे में यह मुफ्त की सेवा महंगी पड़ सकती है. खबर है कि नेट‍फ्लिक्स पासवर्ड को अपने घर से बाहर किसी के साथ मुफ्त में शेयर करने से जल्द ही आपसे अतिरिक्त शुल्क लिया जा सकता है. यूएस बेस्ड स्ट्रीमिंग कंपनी जल्द ही एक ट्रायल शुरू करेगी, जिसमें मुख्य खाताधारक को अपने घरों के बाहर स्थित अपने खातों पर यूजर्स के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा. अतिरिक्त सदस्यों को एक अलग लॉगिन और पासवर्ड मिलेगा और मुख्य खाताधारक को उसके लिए अधिक भुगतान करना होगा. अतिरिक्त यूजर्स शुल्क पूरी तरह से एक और खाता होने से कम खर्च होगा.

कंपनी को होता है घाटा

आपको भी मालूम होगा कि ज्यादातर समय लोग नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करते रहते हैं. यह एक ही सब्सक्रिप्शन होता है, जिसे दूसरे लोग भी इस्तेमाल करते रहते हैं. इससे कंपनी को बिजनेस में घाटा होता है. यही वजह है कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंपनी ने इसका तोड़ निकाला है. कंपनी ने कहा है कि वह उन सब्सक्राइबर्स से फीस लेने की टेस्टिंग शुरू करने जा रही है, जो अपना अकाउंट घरवालों के अलावा दूसरों से शेयर करते हैं. कंपनी अकाउंट पर एडिशनल सिक्योरिटी लेयर ऐड करेगी. ऐसे में उन लोगों के लिए अकाउंट का ऐक्सेस ब्लॉक कर दिया जाएगा, जिनका लोकेशन अकाउंट होल्डर वाला नहीं होगा.

यूजर्स को मिलेगा 'सब-अकाउंट' ऐड करने का ऑप्शन

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग से कंपनी को बिजनेस में घाटा होता है. यह तब होता है, जब एक ही सब्सक्रिप्शन पर दूसरे लोग कंपनी की सर्विसेज का मुफ्त इस्तेमाल करते रहते हैं. नेटफ्लिक्स प्रोडक्ट इनोवेशन डायरेक्टर शेंग्यी लॉन्ग ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा है कि आने वाले हफ्तों में कंपनी चिली, कोस्टा रिका और पेरू में इस टेस्टिंग की शुरुआत करेगी. जहां यूजर्स को 2 डॉलर से 3 डॉलर के मंथली चार्ज पर ज्यादा से ज्यादा दो लोगों को बतौर 'सब-अकाउंट' ऐड करने का ऑप्शन मिलेगा. लॉन्ग ने कहा कि कंपनी कहीं और बदलाव करने से पहले तीनों देशों में नये मॉडल की उपयोगिता का अध्ययन करेगी. Magid के एक रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार, सभी नेटफ्लिक्स यूजर्स में से लगभग 33% अपने पासवर्ड घर के बाहर कम से कम एक और यूजर्स के साथ साझा करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें