1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mg motor signs agreement with bpcl for electric vehicle charging infrastructure rjv

MG Motor का इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग ढांचे के लिए BPCL से करार

एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि बीपीसीएल के साथ साझेदारी के जरिये शहरों के बीच यात्रा के अवसरों का विस्तार करके ईवी की स्वीकार्यता को बढ़ाने में मदद मिलेगी, क्योंकि दोनों इकाइयां राजमार्गों और शहरों के भीतर ईवी चार्जर स्थापित करेंगी.

By Agency
Updated Date
EV charging infra
EV charging infra
fb

वाहन विनिर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने देशभर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग ढांचे को मजबूत करने के लिए भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ भागीदारी की है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीपीसीएल के साथ साझेदारी के जरिये शहरों के बीच यात्रा के अवसरों का विस्तार करके ईवी की स्वीकार्यता को बढ़ाने में मदद मिलेगी, क्योंकि दोनों इकाइयां राजमार्गों और शहरों के भीतर ईवी चार्जर स्थापित करेंगी.

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा, बीपीसीएल के साथ हमारी साझेदारी भारत में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और इलेक्ट्रिक वाहनों में ग्राहकों के विश्वास को बढ़ाने के लिए एक और कदम है. उन्होंने कहा कि भारत में बीपीसीएल की मजबूत उपस्थिति और विशाल नेटवर्क, देशभर में मौजूदा और संभावित ग्राहकों के पास चार्जिंग समाधान तक सुविधाजनक पहुंच को सुनिश्चित करेगा.

बीपीसीएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि कंपनी देश के प्रमुख राजमार्गों, शहरों और आर्थिक केंद्रों को जोड़ने वाले फास्ट चार्जिंग गलियारे स्थापित कर रही है. अगले दो-तीन साल में कंपनी के पास 7,000 फास्ट चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें