1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mercedes benz will increase prices of selected models from october all you need to know rjv

Mercedes Benz की कार खरीदने वाले हैं तो पढ़ें यह जरूरी खबर, वरना पछताएंगे...

By Agency
Updated Date
mercedes benz price increase news
mercedes benz price increase news
mercedes

Mercedes Benz, price rise, luxury car: लक्जरी कार कंपनी मर्सडीज-बेंज ने अक्टूबर से भारतीय बाजार में कुछ मॉडलों की कीमतें दो प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले छह से सात महीनों में लागत बढ़ी है और यूरो महंगा हुआ है. कंपनी ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि किन मॉडलों की कीमत में इजाफा होगा.

माना जा रहा है कि कंपनी सी-क्लास, ई-क्लास और जीएलसी की कीमत में 1.5 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकती है. बयान के मुताबिक, बढ़ी हुई कीमतें अक्टूबर के पहले हफ्ते से लागू होगी. मॉडलों के आधार पर वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ायी गयी है. कंपनी के मॉडलों में सी-क्लास 40 लाख रुपये से शुरू होकर एस-क्लास 1.4 करोड़ रुपये तक जाती है.

कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि साल की शुरुआत से मुद्रा में कमजोरी जारी है. इसी के साथ लागत में तेज बढ़ोतरी हुई है. इससे हमारे मुनाफे पर दबाव बढ़ा है. उन्होंने कहा कि इन लागतों के प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी के पास कुछ ही विकल्प हैं, लेकिन कंपनी को थोड़ा ही सही किंतु कीमतों को समायोजित करना होगा ताकि कारोबार को व्यावहारिक रखा जा सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें