1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mercedes amg gt black series launched at 55 crore see details rjv

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज भारत में लाॅन्च, केवल 2 ही लोग खरीद सकेंगे 5.5 करोड़ की यह कार

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज की केवल 2 यूनिट भारत में डिलीवर करेगी. ऐसे में अगर आपके पास इतना बजट है भी, तब भी आप इसे खरीद नहीं पाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mercedes amg gt black series
mercedes amg gt black series
fb/symbolic

Mercedes-Benz ने अपनी नयी Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज काे भारतीय बाजार में उतार दिया है. भारत में Mercedes-AMG GT को 5.5 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है. 9 सेकेंड के अंदर यह 325 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ लेती है.

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज की केवल 2 यूनिट भारत में डिलीवर करेगी. ऐसे में अगर आपके पास इतना बजट है भी, तब भी आप इसे खरीद नहीं पाएंगे. यही नहीं, लॉन्च के साथ ही कंपनी ने एक यूनिट डिलीवर भी कर दी है. कंपनी ने भारत में अपनी पहली AMG GT ब्लैक सीरीज सुपर स्पोर्ट्स कार बूपेश रेड्डी (Boopesh Reddy) को दी है, जो Bren Garage के नाम से पाॅपुलर हैं.

AMG GT Black Series की लॉन्चिंग के मौके पर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO मार्टिन श्वेंको (Martin Schwenk) ने कहा कि भारत में पहली AMG GT Black Series कार को डिलीवर करते हुए हम काफी उत्साहित हैं. इस सुपर कार की ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही AMG कस्टमर्स की काफी अच्छी प्रतिक्रिया आयी थी और हम इस मास्टरपीस के दो यूनिट्स भारत में डिलीवर करेंगे. ब्लैक सीरीज की दूसरी यूनिट को अगले महीने डिलीवर किया जाएगा.

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज कार V8 इंजन के साथ Mercedes-AMG सीरीज की सबसे पॉवरफुल कार बन गई है. यह सुपर स्पोर्ट्स कार बहुत ही अनोखी है क्योंकि इसे हाई-स्पीड रेसट्रैक के साथ सामान्य सड़कों पर भी चलाया जा सकता है. इसमें 4-लीटर का V8 इंजन है जो 720 बीएचपी की दमदार पावर के साथ 800 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज मर्सिडीज-एएमजी की सबसे पॉवरफुल कार है. इसमें 4-लीटर का V8 इंजन है जो 720 बीएचपी की दमदार पावर के साथ 800 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क पैदा करता है. पॉवरफुल इंजन के दम पर यह कार केवल 3.2 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. 9 सेकेंड के अंदर यह 325 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ लेती है.

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज का डिजाइन GT3 से प्रेरित एक अनोखा डिजाइन है. इस ब्लैक सीरीज का बॉडी पैनल, जैसे बोनट, फ्रंट स्प्लिटर, टेलगेट, साइड-व्यू मिरर, साइड स्कर्ट, रूफ, रियर डिफ्यूजर और रियर विंग कार्बन फाइबर से बना है. इसमें ऊपरी रियर एयरोफिल ब्लेड पर फ्लैप भी शामिल है, जो 20 डिग्री तक एडजस्ट होते हैं. एएमजी एडजस्टेबल एंटी-रोल बार, तीन मोड के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल डैम्पर्स, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल राइड हाइट और एक अंडरबॉडी क्रॉस ब्रेस के साथ आ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें