1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti gypsy tows 7500 kg jcb you will be surprised to see the stunts sbh

Maruti Gypsy ने खींचा 7500 किलो की JCB को, स्टंट देखकर हैरान हो जाएंगे आप

आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में बताने वाले हैं जिसमें Maruti की Gypsy ने 7500 किलो की JCB बुलडोजर को बिना किसी परेशानी के खींचा. इस कारनामे को देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti gypsy towing jcb
maruti gypsy towing jcb
fb

Maruti Gypsy Towing JCB: JCB को हम सभी ने काम करते हुए देखा है. यह किसी भी रस्ते पर बेधड़क चली जाती है और अपना काम आसानी से करके निकल जाती है. आपको बता दें JCB केवल दिखने में ही नहीं बल्कि सच में काफी भारी भी होती है. यह तकरीबन 7500 किलोग्राम की होती है. अगर यह कहीं पर काम करते हुए फंस जाए तो उसे निकाल पानी काफी मुश्किल हो जाता है. इसके वजन की वजह से इसे किसी कार की मदद से हिला पाना भी संभव नहीं है. एक नये और अनोखे वीडियो में एक मारुति जिप्सी एक JCB बैकहो लोडर को खींचती हुई दिखाई देती है. ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स की बात करें तो इस लाइटवेट SUV ने कुछ अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की है. Maruti की Gypsy मॉडिफाई करने में काफी आसान होने के कारण लोगों के बीच काफी पसंद भी की जाती है, इसका उपयोग कई हिमालयी रैली प्रतियोगिता में किया जाता है, जिसमें हिमाचल प्रदेश में होने वाली प्रतिष्ठित रेड डे हिमालय दौड़ भी शामिल है और देश भर से रैली ड्राइवरों को आकर्षित करती है.

सामने आयी एक अनोखी वीडियो

हाल ही में एक अनोखी वीडियो सामने आयी है. इसमें 7500 किलो की एक JCB बुलडोजर को बड़ी आसानी से खींचती हुई दिखी। इससे पहले Mahindra Thar के द्वारा JCB को खींचते हुए दिखाया गया था. यह YouTuber मणिपुर का है और यही वजह है कि ऑफ-रोडिंग में अपने कौशल और Gypsy की क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए इस तरह के कठोर इलाके मौजूद हैं. अपलोड की गयिओ वीडियो में इस YouTuber द्वारा नदियों को पार करते, पहाड़ियों के किनारों पर चढ़ते हुए और अन्य गतिविधियों के बीच एक जेसीबी और एक सीमेंट मिक्सर को खींचते हुए दिखाया गया है. इस गाड़ी में की गयी मॉडिफिकेशन भी काफी इम्प्रेससिव है. इस कार में बड़े टायर्स का इस्तेमाल किया गया है जिन्हें एक्सल में वेल्ड किया जाता है और स्वयं द्वारा अलग किया गया है.

Maruti Gypsy की यह है खासियत

Maruti की Gypsy एक काफी हल्की गाड़ी है. यह काफी आसानी से किसी भी सड़क, पहाड़ और नदी को पार कर सकती है. इस कार में काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने को मिल जाता है, जो इसे ख़राब रस्तों पर नीचे सटने से बचाता है. इसके अलावा ऑफ-रोडिंग टायर होने की वजह से ट्रेड्स वाहन को हर समय पर्याप्त ट्रैक्शन रखने में भी मदद करते हैं. इस कार में और भी कई मॉडिफिकेशन्स किये गए हैं जो इसे इन सभी स्टंट्स को परफॉर्म करने में इसकी मदद करते हैं. JCB की खिंचाई करते समय इस गाडी की इंजन में से काफी आवाज आ रही थी लेकिन यह आम बात है. जब आप इतने भारी JCB को खींचोगे तो ऐसा होना संम्भव है. इंजन में आवाज होने के बावजूद इस कार को बिना किसी परेशानी के इस JCB को खींचते हुए देखा गया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें