1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti alto completes two decades over 4 million units sold out since debut 20 years of maruti suzuki alto remains the best selling car for 16 years indias favourite car latest updates rjv

Maruti Alto के 20 साल पूरे, 40 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिकी, 16 साल से बनी हुई है सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार

By Agency
Updated Date
maruti suzuki alto completes 20 years
maruti suzuki alto completes 20 years
msi

Maruti Alto Completes 20 Years, Maruti Suzuki India : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) के प्रवेश स्तर के मॉडल ऑल्टो (entry level car Alto) के दो दशक पूरे हो गए हैं. इन 20 साल में कंपनी ने ऑल्टो की 40 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं.

मारुति ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि ऑल्टो के 20 साल पूरे हो गए हैं. यह मॉडल आज 40 लाख भारतीय परिवारों के पास है. कंपनी ने कहा कि पिछले दो दशक के दौरान इस मॉडल में काफी बदलाव हुए हैं. ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप ऑल्टो को 'अपग्रेड' किया गया है.

maruti alto old model advt
maruti alto old model advt
msi

मारुति के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, पिछले दो दशक के दौरान ऑल्टो ने भारत के आवागमन के तरीके को बदला है. पिछले 16 साल से ऑल्टो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. यह मॉडल आज भी भारतीयों के दिलों को जीत रहा है.

श्रीवास्तव ने कहा कि प्रत्येक बार अद्यतन के बाद इस मॉडल का आकर्षण बढ़ा है. यह पहली बार कार खरीदने वालों का पसंदीदा मॉडल है. उन्होंने बताया, 2019-20 में ऑल्टो के 76 प्रतिशत खरीदारों के लिए यह उनकी पहली कार थी. चालू साल में यह आंकड़ा बढ़कर 84 प्रतिशत हो गया है.

कंपनी ने ऑल्टो को 2000 में पेश किया था. ऑल्टो ने 2008 में 10 लाख की बिक्री का आंकड़ा पर किया था. 2012 में इसने 20 लाख और 2016 में 30 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें