1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mahindra car news mahindra recalls 600 diesel cars to fix issues in engine rjv

Mahindra की डीजल कारों में आयी खराबी, ठीक करने के लिए कंपनी ने वापस मंगायी 600 गाड़ियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahindra and Mahindra Car Recall
Mahindra and Mahindra Car Recall
m&m

Mahindra and Mahindra, Car Recall: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपने पिछले महीने या इस महीने में Mahindra & Mahindra (M&M) की कोई गाड़ी खरीदी है तो यह खबर आपके लिए है.

कंपनी को लगभग 600 डीजल कारों को रिकॉल करना पड़ा है क्योंकि कंपनी को इन कारों के इंजन में खराबी की आशंका है. महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने कहा कि इन वाहनों का निर्माण उसके नासिक प्लांट में 21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया था.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि वह महाराष्ट्र के नासिक संयंत्र में विनिर्मित करीब 600 वाहनों को वापस मंगा रही है. वाहनों के डीजल इंजन को जांचने और खराब इंजन को बदलने के लिए यह कदम उठाया गया है.

प्रमुख वाहन कंपनी ने कहा कि उसने नासिक कारखाने में विनिर्मित अपने कुछ वाहनों में डीजल इंजनों की जांच और उसे बदलने के लिए वाहनों को वापस मंगाया है. उसे शक है कि एक खास तारीख को कारखाने में खराब ईंधन प्राप्त हुआ था, जिसे कुछ वाहनों में डाला गया था.

इससे इंजन के कुछ कल-पुर्जों में खराबी आने का अंदेशा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यह पहल 600 से कम वाहनों के लिए है जिसे 21 जून से दो जुलाई, 2021 के बीच विनिर्मित किया गया था.

बयान के अनुसार इसके तहत इंजन की जांच और जरूरी सुधार किये जाएंगे. इसके लिए ग्राहकों से पैसा नहीं लिया जाएगा. ग्राहकों से कंपनी व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर रही है. कंपनी कई लोकप्रिय मॉडल बेचती है, जिसमें स्कोर्पियो, थार, एक्सयूवी 300, एक्सयूवी 500 आदि शामिल हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें