1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mahindra and mahindra personal and commercial vehicles become expensive new prices apply to thar booked between these dates know details here rjv

Mahindra की गाड़ियां हो गई महंगी, इन तारीखों के बीच बुक हुई Thar पर भी नयी कीमतें लागू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mahindra and Mahindra personal and commercial vehicles price hike
Mahindra and Mahindra personal and commercial vehicles price hike
m&m

Mahindra & Mahindra Price Hike: नये साल में अगर आप महिंद्रा की गाड़ियां खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं, तो आपकी जेब ढीली हो सकती है. दरअसल, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M एमएंडएम) ने अपने सभी निजी एवं कमर्शियल वाहनों की कीमत में 1.9 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है.

कंपनी ने कहा कि एमएंडएम अपने निजी और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 4,500 रुपये से 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी, जो गाड़ी के मॉडल और संस्करण के अनुसार अलग-अलग है. एमएंडएम ने कहा कि नयी थार के मामले में कीमतों में हुई बढ़ोतरी एक दिसंबर 2020 और सात जनवरी 2021 के बीच हुई सभी बुकिंग पर लागू होगी.

कंपनी ने बताया कि आठ जनवरी 2021 से नयी थार की सभी ताजा बुकिंग पर डिलीवरी के समय की कीमत लागू होगी. कंपनी के ऑटोमोटिव प्रभाग के सीईओ वीजय नाकरा ने कहा कि पिछले कई महीनों से कमोडिटी की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि और अन्य लागतों के बढ़ने से मूल्य वृद्धि जरूरी थी.

उन्होंने कहा, हमने अपनी लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास किये हैं और काफी समय तक कीमतों में बढ़ोतरी को टाला, लेकिन कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम आठ जनवरी 2021 से कीमतों को बढ़ा रहे हैं.

बताते चलें कि पिछले महीने महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा था कि वह एक जनवरी से अपने सभी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम में वृद्धि करेगी. महिंद्रा के अलावा मारुति, ह्युंडई, फोर्ड, टोयोटा आदि कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें