1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news google drive to delete trashed files after 30 days from october 13 get latest updates rjv

Google Drive में हुआ बड़ा बदलाव, अगर आप भी हैं इसके यूजर, तो पढ़ें यह खबर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google drive trash files new policy
google drive trash files new policy
google

oogle Drive, Trash Files: सर्च इंजन गूगल ने अपने ऑनलाइन स्टोरेज प्लेटफॉर्म गूगल ड्राइव में बड़ा बदलाव किया है. गूगल ड्राइव की ट्रैश (डिलीट की गई फाइल्स) को कंपनी अब 30 दिनों तक ही सेव रखेगी और उसके बाद इन्हें डिलीट कर दिया जाएगा.

13 अक्तूबर से कंपनी ने डिलीट की गई फाइल्स को पूरी तरह से ड्राइव से रिमूव करने का फैसला लिया है. गूगल ने ड्राइव में होने जा रहे इस अपडेट के बारे में अपने एक ब्लॉग के जरिये जानकारी दी है.

गूगल ने कहा कि 13 अक्तूबर 2020 से हम अपनी रिटेंशन पॉलिसी में बदलाव करने जा रहे हैं, जिसके तहत ट्रैश फोल्डर में मौजूद कोई भी फाइल 30 दिनों के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगी. यह पॉलिसी जीसूट के साथ-साथ जीमेल पर भी लागू होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ड्राइव फिलहाल ट्रैश की फाइलों को भी अनंतकाल तक सेव रखती है. इस नयी पॉलिसी को लेकर गूगल लोगों को जागरूक भी कर रही है. गूगल जल्द ही इस बदलाव के संबंध में एक बैनर भी यूजर्स तक पहुंचाएगी.

बताते चलें कि दें कि पिछले महीने ही गूगल ड्राइव में एक बड़ा बग आया था जिसका फायदा उठाकर हैकर ड्राइव का गलत इस्तेमाल कर सकते थे. हैकर्स इस बग की मदद से आपके फोन को भी हैक कर सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया था कि गूगल ड्राइव पर ये फाइल्स इमेज और डॉक्यूमेंट्स के तौर पर हो सकती हैं, हालांकि गूगल ने अब इस बग को फिक्स कर लिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें