1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. kia to bring in ev6 electric sedan in india sooner bookings open from may 26 rjv

Kia ला रही इलेक्ट्रिक सेडान EV6, अगले महीने शुरू होगी बुकिंग

Kia की EV6 इलेक्ट्रिक सेडान जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ती हुई दिखेगी. यह कार देश में Kia की तरफ से पहली और फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
kia ev6
kia ev6
kia India

Kia EV6 Electric Sedan: इलेक्ट्रिक कार को लेकर कार निर्माता कंपनियों के बीच कड़ा मुकाबला है. टाटा, एमजी और किआ जैसी कंपनियां इलेक्ट्रिक कार पर तेजी से काम कर रही हैं. अब जल्द ही Kia की EV6 इलेक्ट्रिक सेडान भारतीय सड़कों पर दौड़ती हुई दिखेगी. यह कार देश में Kia की तरफ से पहली और फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार होगी.

Kia EV6 को भारतीय बाजार में पहले तो कम्प्लीटली बिल्ट अप (CBU) रूट के जरिये बेचा जाएगा और फिर बाद में कंपनी के स्थानीय प्लांट में असेंबल किया जाएगा. इसकी प्री-बुकिंग 26 मई, 2022 से शुरू होगी. हालांकि ग्लोबल मार्केट में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को पहले ही पेश कर चुकी है.

वाहन विनिर्माता किआ इंडिया की भारत में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम रखने की योजना है और इसी क्रम में वह इस वर्ष के अंत तक प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान ईवी6 बाजार में उतारेगी. अभी किआ इंडिया सेल्टॉस और सोनेट जैसे मॉडल की बिक्री करती है. उसकी इलेक्ट्रिक सेडान की बुकिंग 26 मई से शुरू होगी.

Kia EV6 इलेक्ट्रिक सेडान को सिंगल, फुल-लोडेड वेरिएंट में उतारा जाएगा. कंपनी ने बताया कि इसकी लॉन्चिंग के पहले साल में इसकी सिर्फ 100 यूनिट्स ही बेची जाएंगी. किआ इस समय भारतीय बाजार में सॉनेट (Sonet), सेल्टॉस (Seltos), कार्निवल (Carnival) और कैरेंस (Carens) जैसी सिर्फ इंटरनल कंब्शन इंजन (ICE) वाली कारें बेचती है.

कंपनी ईवी6 की देश में अभी केवल 100 इकाइयों की ही बिक्री करेगी. किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, हम भारत में नये स्तर का किआ अनुभव देंगे जिसकी शुरुआत ईवी6 के साथ की जाएगी. उन्होंने बताया कि ईवी6 किआ की सबसे अत्याधुनिक गाड़ी है और 2022 में इसकी सीमित संख्या में बिक्री की जाएगी. पार्क ने कहा, ईवी6 के लिए बुकिंग 26 मई से शुरू होगी. इसे भारत में जल्द ही उतारा जाएगा. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें