1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. kia sonet beats xuv in terms of sales and made a great record

KIA SONET ने बिक्री के मामले में XUV को पछाड़ा, बनाया शानदार रिकॉर्ड

किआ इंडिया की किआ सोनेट ने सितंबर, 2020 में बाजार में उतरने के बाद से 1.5 लाख इकाइयों की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. किआ इंडिया ने सोमवार को बयान में कहा कि इस मॉडल ने कंपनी की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KIA SONET
KIA SONET
Instagram

वाहन निर्माता कंपनी किआ इंडिया की कॉम्पैक्ट एसयूवी किआ सोनेट साल 2020 में सितंबर महीने में बाजारों में आई थी और वर्त्तमान में करीब 1.5 लाख इकाइयों से भी ज्यादा बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. बता दें इस कार शुरूआती कोविड -19 महामारी के दौरान इतिहास में सबसे खराब मंदी का सामना कर रहा था. लेकिन अब किआ सोनेट ने बिक्री के मामले में XUV को भी पछाड़ दिया है.

किआ इंडिया ने कही ये बात

दरअसल किआ इंडिया कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा, इस मॉडल की कार ने कंपनी को 32 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में लगभग 15 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है. किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी युंग सिक सोन ने कहा, "सोनेट ने न केवल अपने डिजाइन, प्रदर्शन और उपयोगिता के लिए बल्कि आईएमटी (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) के लिए अनुकूलता बनाने के साथ ही इस खंड में एकमात्र डीजल एटी पेश करके कई वाहवाही हासिल की है."

किआ सोनेट की ये है कीमत

किआ सोनेट‎‌ की प्राइस 7.15 लाख से शुरू होकर 13.69 लाख तक जाती है और यह कुल 21 वेरिएंट्स में उपलब्ध है- सोनेट‎‌ का बेस मॉडल 1.2 एचटीई है और टॉप वेरिएंट किया सोनेट‎‌ 1.5 जीटीएक्स प्लस डीजल एटी की प्राइस ₹13.69 लाख है.

जानें इस कार की फीचर्स

Kia Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर व 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई हैं और डीजल इंजन विकल्प 1.5 L CRDi WGT और 1.5 L CRDi VGT हैं. दोनों इंजन बीएस6 कंप्लायंट हैं. यह कार ऑटोमेटिक & मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. इसमें वेरिएंट और फ्यूल के आधार पर सोनेट‎‌ का माइलेज है. सोनेट‎‌ 5 सीटर है जिसमें इसकी लम्बाई 3995mm, चौड़ाई 1790mm और ऊंचाई 1610mm है. यह कार 8 मोनोटोन कलर्स में उपलब्ध है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें