1. home Home
  2. tech and auto
  3. jiophone next latest update jio and google up for final testing of the cheapest smartphone rjv

JioPhone Next: सबसे सस्ते स्मार्टफोन की जियो और गूगल कर रहे फाइनल टेस्टिंग

Jio Phone Next एक अल्ट्रा-अफॉर्डेबल 4जी स्मार्टफोन है, जिसे Reliance Jio और Google द्वारा डेवलप किया गया है. लॉन्च से पहले दोनों कंपनियां मिलकर लिमिटेड यूजर्स के बीच इसकी टेस्टिंग कर रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jiophone next update
jiophone next update
ril

JioPhone Next, Reliance Jio, Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जब से सस्ता स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट लाने का ऐलान किया है, लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लोगों में इसे लेकर इतना कौतूहल है कि इसके बारे में एक-एक चीज जान लेना चाहते हैं. यही वजह से कि मीडिया में इसे लेकर नयी-नयी बातें सामने आ रही हैं.

जियोफोन नेक्स्ट को लेकर ताजा अपडेट यह है कि यह बहुप्रतीक्षित किफायती स्मार्टफोन परीक्षण के उन्नत चरण में है और जियो के एक बयान के मुताबिक, यह बाजार में दिवाली के त्योहारी सीजन से पहले आ जाएगा.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के सालाना एजीएम में कहा था कि जियो और गूगल द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया जा रहा जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से उपलब्ध होगा.

जियो ने अब एक बयान में कहा है, दोनों कंपनियों ने आगे और सुधार के लिए सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ जियोफोन नेक्स्ट का परीक्षण शुरू कर दिया है और दीवाली के त्योहारी सीजन तक इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम जारी है.

कंपनी के बयान में आगे कहा गया कि इस अतिरिक्त समय से वैश्विक स्तर पर पूरे उद्योग में देखी जा रही सेमीकंडक्टर्स की कमी को कम करने में भी मदद मिलेगी. जियो और गूगल ने कहा कि उन्होंने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की पेशकश की दिशा में काफी प्रगति की है.

इस फोन को दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से भारत में बना रही हैं. जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला उपकरण है, जिसमें एंड्राॅयड और प्ले स्टोर पर आधारित ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है. अनुमान है कि जियोफोन नेक्स्ट बेहद किफायती स्मार्टफोन होगा, हालांकि इसकी कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें