1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. instagram adds remembering tag in bollywood actor sushant singh rajput profile

Sushant Singh Rajput का इंस्टाग्राम अकाउंट बना 'यादगार', इसका मतलब जानते हैं आप?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
sushant singh rajput instagram account memorialised
sushant singh rajput instagram account memorialised
instagram

Sushant Singh Rajput Instagram Account Memorialised : सुशांत सिंह राजपूत के निधन (Sushant Singh Rajput death) के बाद से उनके प्रशंसक सदमे में हैं. सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीरों और वीडियोज (Sushant Singh Rajput pics and videos) से फैंस उन्हें याद कर रहे हैं. इस बीच इंस्टाग्राम ने उनके नाम के आगे रिमेम्बरिंग यानी यादगार (Sushant Singh Rajput instagram remembering) लिखा है.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की यादों से उनके चाहने वाले इंस्टाग्राम पर जुड़े रह सकेंगे क्योंकि इस प्लेटफॉर्म ने उनके खाते को ‘यादगार' श्रेणी में डाल कर उसके साथ दी गई जानकारी में ‘रिमेम्बरिंग' लिखा गया है.

“काई पो चे”, “एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी”, “छिछोरे” जैसी फिल्मों के अभिनेता राजपूत (34) रविवार को बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाये गए थे. इस घटना की जानकारी मिलते ही फिल्म उद्योग एवं उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई.

उनके असामयिक निधन के कुछ दिन बाद ही इंस्टाग्राम ने उनके खाते पर दी गई जानकारी में “रिमेम्बरिंग” जोड़ उसे ‘यादगार' श्रेणी में डाल दिया. यादगार श्रेणी का आशय किसी के जाने के बाद उसकी यादों को इस खाते में संजो कर रखना है. फोटो-वीडियो साझा करने संबंधी इस वेबसाइट के मुताबिक ‘यादगार' खाते में कोई भी लॉगइन नहीं कर सकता.

मृत्यु से पूर्व खाते के संचालक ने जो वीडियो, तस्वीरें यहां पोस्ट की होंगी वो उन यूजर्स को नजर आएंगी जिनके साथ इन्हें साझा किया गया होगा. इसके साथ ही अकाउंट के ‘यादगार' होने के बाद कोई भी मौजूदा पोस्ट या जानकारी में किसी तरह का बदलाव नहीं पाएगा. अभिनेता ने इस मंच से आखिरी बार तीन जून को अपनी दिवंगत मां को श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट डाली थी.

राजपूत की मौत की जांच कर रही मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 13 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, जिनमें अभिनेता के परिवार के सदस्य, रिया चक्रबर्ती और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा जैसे करीबी मित्र शामिल हैं. पुलिस ने यशराज फिल्म्स से भी उस अनुबंध का विवरण जानने के लिए उसे एक पत्र भेजा है, जो उसने अभिनेता के साथ किया था.

मेमोरियलाइज्ड अकाउंट क्या होता है?

मेमोरियलाइज्ड अकाउंट्स होने के बाद एक तरह से अकाउंट के सभी राइट्स खत्म कर दिये जाते हैं. सुशांत के अकाउंट में अब किसी भी तरह के परिवर्तन नहीं किये जा सकेंगे. न तो अब कोई भी फोटो और वीडियो अपलोड की जा सकेगी न ही रिमूव की जा सकेगी. इसके साथ ही उनकी प्रोफाइल डीटेल्स को बदला नहीं जा सकेगा. इनके फॉलोअर्स भी अब नहीं घट-बढ़ सकेंगे.

सुशांत सिंह के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 12.4 मिलियन यानी एक करोड़ 24 लाख फाॅलोअर्स हैं. उन्होंने कुल 87 पोस्ट अपने फैंस के साथ साझा की थीं. सुशांत 6737 लोगाें को फॉलो कर रहे थे. सुशांत उन एक्टर्स में थे, जो अपने फैंस को भी फॉलो करते थे.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें