1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hyundai venue facelift 2022 about to launch in india know engine specification related details sbh

Hyundai Venue Facelift कल होगी लॉन्च, नए फीचर्स और अपडेट्स से पूरी तरह से लैस होगी यह कार

Hyundai Venue के Facelift अवतार को 16 जून को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. इसके इंजन और पावरट्रेन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. आप इस कार को 21,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hyundai venue facelift
hyundai venue facelift
hyundai

Hyundai Venue Facelift: Hyundai अपने Venue के facelift मॉडल को कल भारत में लॉन्च करने वाली है. इस कार की कीमतों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन, आप इस गाड़ी को 21,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो Venue facelift को कई नए अपडेट्स एक साथ लाया जाने वाला है. चलिए Hyundai Venue Facelift की सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं.

इंजन

Hyundai ने इसके इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. इस कार में आपको 3 इंजन ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं. इनमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है. इसका 1.5 लीटर इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसका पेट्रोल मोटर 1.0 लीटर Kappa टर्बो GDi यूनिट है जो 118bhp की पावर और 172Nm टॉर्क जनरेट करती है.इसके ट्रांसमिशन पे नजर डालें तो यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा.

लुक्स

इसके लुक्स की अगर बात की जाए तो Venue Facelift में कई नए डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं. इस कार में आपको ड्यूल टोन फिनिश के साथ LED DRL और फोग लैम्प्स देखने को मिल जाते हैं. Venue के टेल लैम्प्स में LED एलिमेंट्स भी दिए गए हैं. अगर इसके फ्रंट कीबात करें तो यह कार फ्रंट से पूरी तरह से बदली हुई दिखती है. Venue के फेसलिफ्ट वरिएंट में नया फ्रन्ट बंपर और पूरी तरह से अपडेटेड फ्रंट फेस भी दिया गया है. इस कार को Hyundai Tucson और Alcazar की तरह दिखाने के लिए इसमें पैरामीट्रिक ज्वेल थीम के साथ 3D क्रोम ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया गया है.

इंटीरियर

Hyundai Venue Facelift के केबिन की बात की जाए तो इसमें ब्लैक और बीज कलर के ड्यूल टोन इंटीरियर्स दिए गए हैं. इससे केबिन को एक बिलकुल नया लुक दिया गया है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इस कार में इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. जो कि, Android Auto और Apple Carplay के सपोर्ट के साथ आती है. इस कार में कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी दिए हैं.

कीमत

Hyundai Venue के कीमत की बात करें तो यह कार पहले से ज्यादा महंगी होने वाली है. इस कार की कीमत 7.11 लाख रुपये से लेकर 11.84 लाख के बीच होने की संभावना है. इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला XUV 300, Kia Sonet, Toyota Urban Cruiser, Tata Nexon और Maruti Brezza से होने वाली है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें